DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीएसई 10वीं में भी छात्राओं का रहा जलवा

सीबीएसई 10वीं में भी छात्राओं का रहा जलवा

सीबीएससी 10वीं बोर्ड की परीक्षा में भी छात्राओं ने अपनी सफलता का झंडा गाड़ा। छात्रों के मुकाबले अधिक सफलता अर्जित कर उन्होंने साबित किया कि वे किसी भी मायने में में छात्रों से कमजोर नहीं हैं। उन्हें बस उचित मौका मिलने भर की देर है। जिले के स्कूलों का परिणाम बताता है कि छात्राओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। विदित हो कि सीबीएससी की 12वीं की परीक्षा में भी छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया था।

नेट पर व्यस्त हो गये सभी

इधर, सीबीएससी बोर्ड की ओर से परीक्षा का परिणाम जारी करे की घोषणा को लेकर छा।-छात्राओं में मंगलवार को सुबह से ही उत्सुकता बनी हुई थी। बोर्ड ने हालांकि शाम चार बजे से परिणाम जारी करने की घोषणा कर रखी थी, लेकिन अपराह्न दो बजे ही परिणाम घाोषित कर दिया गया। इसकी जानकार मिलते ही छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक नेट पर व्यस्त हो गये। कुछ लोग अपने-अपने लैपटॉप पर सीबीएससी बोर्ड का साइट खंगालने लगे तो कुछ मोबाइल पर ही परीक्षा का परिणाम देखने के लिए नेट सर्च करने लगे। वहीं कुछ लोगों ने साइबर कैफे का भी सहारा लिया।

स्कूलों में मनायी गयी खुशी

लगभग सभी सभी स्कूलों में भी परीक्षा के परिणाम की शिक्षक व छात्र और छात्राएं बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। स्कूलों ने बजाप्ता छात्र-छात्राओं का आमंत्रित कर रखा था। ऐसे स्कूल के संचालकों को जैसे ही जानकारी मिली कि निर्धारित समय के दो घंटे पूर्व ही बोर्ड े परिणाम जारी कर दिये हैं तो सभी अपने-अपने स्कूल के छात्रों का क्रमांक बोर्ड के साइट पर डाल कर रिजल्ट देखने लगे। जैसे-जैसे उनके छात्र-छात्राओं की सफलता का ग्राफ बढ़ता गया शिक्षक व स्कूल संचालकों के चेहरे भी खिलते रहे। इसी के साथ स्कूलों में मिठाई खिलाने और खुशी मनाने का दौर भी जारी हो गया। इस दौरान शिक्षक व छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे के साथ फोटो भी खिचवायें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Schoolgirls also welcome in CBSE 10th