ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरस्कूल भवन की छत गिरी, बाल-बाल बचे बच्चे

स्कूल भवन की छत गिरी, बाल-बाल बचे बच्चे

मगरदही स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय (संकुल स्तरीय) के एक जर्जर कमरे की छत व दीवार सोमवार सुबह अचानक ध्वस्त हो गयी। घटना उस समय हुई जब कुछ बच्चे स्कूल में प्रवेश कर रहे थे। संयोग ही था कि छत का पूरा...

स्कूल भवन की छत गिरी, बाल-बाल बचे बच्चे
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 14 Aug 2018 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मगरदही स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय (संकुल स्तरीय) के एक जर्जर कमरे की छत व दीवार सोमवार सुबह अचानक ध्वस्त हो गयी। घटना उस समय हुई जब कुछ बच्चे स्कूल में प्रवेश कर रहे थे। संयोग ही था कि छत का पूरा मलवा ठीक बगल में गिरा तथा सभी बच्चे बाल बाल बच गए।

घटना की सूचना एचएम गीता कुमारी ने तुरंत बीईओ को दी। इस घटना के बाद से स्कूली बच्चों के साथ शिक्षक शिक्षिकाएं डरे सहमें हैं। उन्हें भय है कि फिर कोई अन्य कमरा भी न धराशायी हो जाए। पिछले साल तेज रफ्तार से जा रहा एक ट्रक स्कूल के अंदर घुस गया था, जिस घटना में भी बच्चे बाल बच गए थे। सांप ने एक बच्ची को काट लिया था। अधिकारी कितना गंभीर हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बार-बार लिखने के बाद भी अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। बच्चों व शिक्षकों के जान पर खतरा बना हुआ है। कुछ महीने पूर्व डीएम ने इस स्कूल का निरीक्षण भी किया था। उन्होंने डीईओ को निर्देश दिया था कि स्कूल के जर्जर कमरों को तोड़वाकर नए कमरे बनवाने के लिए कार्रवाई करें।

स्कूल में ढ़ाई सौ से अधिक बच्चे व आठ शिक्षक हैं। स्कूल में आधी अधूरी बना बाउंड्रीवाल भी जर्जर है। बीईओ नरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि जर्जर कमरों को जल्द तोड़वाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अधिकारी ने कहा : डीईओ सत्येन्द्र झा ने कहा कि नया स्कूल भवन बनने तक तत्काल स्कूल के सभी बच्चों को दूसरी जगह शिफ्ट कराने की कार्रवाई की जाएगी। बीईओ को स्कुूल की स्थिति के संबंध में रिपोर्ट देने को निर्देश देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें