DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  समस्तीपुर  ›  कोरोना संक्रमितों को इलाज को एसबीआई दे रही लोन
समस्तीपुर

कोरोना संक्रमितों को इलाज को एसबीआई दे रही लोन

हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 04:21 AM
कोरोना संक्रमितों को इलाज को एसबीआई दे रही लोन

कोरोना पॉजिटिव लोगों को इलाज के लिए एसबीआई ऋण सुविधा उपलब्ध करा रही है। एसबीआई की स्थानीय कृषि विकास शाखा के मुख्य शाखा प्रबंधक ओम प्रकाश ने बताया कि 1 अप्रैल 2021 के बाद कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को स्वयं अथवा उनके आश्रितों के इलाज के लिए 8.5 फीसदी वार्षिक ब्याज की दर पर बैंक ऋण दे रही है। इस स्कीम का नाम एसबीआई पर्सनल कवच लोन है।

इसके तहत 25 हजार से 5 लाख तक का लोन वेतनभोगी व पेंशनर के लिए है। अन्य लोगों के लिए 3 लाख तक की ऋण सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि 25 से 58 वर्ष तक के वेतनभोगी एवं 70 वर्ष से कम उम्र के पेंशनर इस योजना का लाभ ले सकते हैं। इनसे अलग श्रेणी के अन्य लोगों के लिए उम्र सीमा 25 से 65 वर्ष निर्धारित है। बैंक की शाखा से अब तक चार लोगों ने इस योजना के तहत ऋण लिया है। अन्य कई लोगों का भी शाखा में आवेदन प्रक्रियाधीन है। उन्होंने कहा कि बैंक की शाखा से संपर्क कर सम्बन्धित लोग इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

आंगनबाड़ी सेविकाओं को मिला पोषण ट्रैकर एप का प्रशिक्षण

दलसिंहसराय। स्थानीय बाल विकास परियोजना कार्यालय में शुक्रवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं को पोषण ट्रैकर एप का एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षक के रूप में रितेश भारद्वाज एवं अजय कुमार चौधरी ने सेविकाओं को प्रशिक्षित करते हुए एप में डाटा इंट्री करने की जानकारी दी। सेविकाओं को बताया गया कि पेपर पर विवरण भरने की जगह अब संग्रहित सभी विवरण डिजिटलाइज्ड रहेगा। मौके पर सीडीपीओ निर्मला दास, कॉमन सर्विस सेंटर के जिला समन्वयक केशव मिश्रा, विक्रम शर्मा के अलावे अलग-अलग सेक्टर की सेविका मौजूद थे।

संबंधित खबरें