ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरआपदा प्रबंधन में समस्तीपुर को दिया गया बेस्ट अवॉर्ड

आपदा प्रबंधन में समस्तीपुर को दिया गया बेस्ट अवॉर्ड

आपदा प्रबंधन में बेहतर कार्य करने एवं छठ महापर्व के दौरान किसी प्रकार के घटना नहीं होने के कारण समस्तीपुर जिला प्रशासन को बेस्ट अवार्ड मिला है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने समस्तीपुर के डीएम...

आपदा प्रबंधन में समस्तीपुर को दिया गया बेस्ट अवॉर्ड
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 15 Dec 2018 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

आपदा प्रबंधन में बेहतर कार्य करने एवं छठ महापर्व के दौरान किसी प्रकार के घटना नहीं होने के कारण समस्तीपुर जिला प्रशासन को बेस्ट अवार्ड मिला है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने समस्तीपुर के डीएम चंद्रशेखर सिंह का आभार प्रकट करते हुए बेहतर प्रबंधन के लिए बधाई दी। साथ ही इसके लिए प्राधिकरण के राज्य अध्यक्ष व्यास जी ने डीएम के प्रतिनिधि के रूप में अपर समाहर्ता सह आपदा प्रबंधन के वरीय प्रभारी संजय कुमार उपाध्याय को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान पटना में आयोजित बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यक्रम में दिया गया। जिसमें अपर समाहर्ता डीएम के प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार छठ पर्व के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने एवं बेहतर प्रबंधन होने के कारण राज्य के छह जिलों को ए ग्रेड की श्रेणी में लाया गया। जिसमें समस्तीपुर के अलावे पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, औरंगाबाद एवं दरभंगा जिला भी शामिल है। इन जिलों में छठ के दौरान आपदा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था की गई थी। इधर, डीएम ने बताया कि बेहतर प्रबंधन के लिये यहां की मीडिया, जनता व सभी अधिकारियों को मैं बधाई देता हूं। इन सभी के सहयोग से यह पुरस्कार जिले को मिला। वही जिले को बेस्ट अवार्ड मिलने पर अधिकारियों व मीडिया ने भी डीएम को बधाई दी है। साथ ही यह कहा कि डीएम के कुशल नेतृत्व में बेहतर कार्य प्रबंधन के कारण ही बेहतर प्रदर्शन किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें