DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  समस्तीपुर  ›  राजनीतिक दलों को भी होगी टीका एक्सप्रेस की जानकारी

समस्तीपुरराजनीतिक दलों को भी होगी टीका एक्सप्रेस की जानकारी

हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:21 AM
राजनीतिक दलों को भी होगी टीका एक्सप्रेस की जानकारी

समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता

टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों के शत प्रतिशत टीकाकरण अभियान में अब राजनीतिक दलों को भी शामिल किया जाएगा। इसके लिए रणनीति बनायी गयी है। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं पंचायत जनप्रतिनिधियों को भी टीकाकरण के रोस्टर की जानकारी दी जाएगी। ताकि वे भी लोगों को भी जागरुक करने में सहयोग कर सके। इसके लिए जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक राजनीतिक दलों की शीघ्र ही बैठक बुलायी जाएगी। कलेक्ट्रेट में सोमवार को टीका एक्सप्रेस की समीक्षा बैठक में डीएम शशांक शुभंकर ने डीआरडीए के निदेशक को निर्देश जिला स्तरीय सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों से टीका एक्सप्रेस का रोस्टर शेयर करने का निर्देश दिया। वहीं सभी बीडीओ को प्रखंड की सभी पंचायतों के मुखिया, सरपंच, प्रमुख, वार्ड सदस्य, प्रखंड स्तरीय सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष के साथ मीटिंग कर टीका एक्सप्रेस से संबंधित रोस्टर शेयर करने का आदेश दिया। जिससे कि उनकी पंचायतों में टीका एक्सप्रेस की गाड़ियां जाने पर लोग टीका लेने के लिए तैयार रहें। इसके साथ ही जीविका दीदियों को अपने परिवार के लोगों को टीका दिलाना सुनिश्चित करने को कहा गया। मौके पर सीएस डॉ. सत्येंद्र कुमार गुप्ता, डीआरडीए निदेशक विजय पांडेय, डीईओ डॉ. सतीश कुमार सिंहा, डीपीओ आईसीडीएस ममता वर्मा, डीपीएम जीविका गणेश कुमार आदि थे।

सौ लाभुकों का दिया गया लक्ष्य:

डीएम ने आईसीडीएस एवं जीविका के डीपीएम को निर्देश दिया कि अपने स्तर से मीटिंग कर जीविका के दीदियों एवं आईसीडीएस के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता को सूचित कर दें कि जिस पंचायतों में टीका एक्सप्रेस जाएगा वहां जीविका दीदियां व आईसीडीएस के प्रखंड स्तरीय कर्मी एवं आशा, एएनएम एवं कार्यकर्ता एक एक टोला या वार्डों की जिम्मेवारी लेकर टीकाकरण का कार्य करवाएंगे। न्यूनतम एक सौ लोगों के लक्ष्य को सभी अपने स्तर से पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे।

शिक्षकों के परिजनों को लगाएं टीका:

डीईओ जिला के सभी शिक्षकों यथा (नियोजित, गैर नियोजित, प्राइवेट) को एवं उसके परिवार के सभी योग्य सदस्यों को टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करेंगे। डीपीआरओ सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधियों एवं पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों से मीटिंग कर उनका टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करेंगे।

संबंधित खबरें