ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरदसवीं की छात्रा सुप्रिया की हत्या पर पटोरी में उबाल

दसवीं की छात्रा सुप्रिया की हत्या पर पटोरी में उबाल

पटोरी के शिक्षक व कोचिंग संचालक उमाशंकर ठाकुर की पुत्री सुप्रिया (15) की वैशाली में हुई निर्मम हत्या से पटोरी के छात्र-छात्राओं, शिक्षाविद,...

दसवीं की छात्रा सुप्रिया की हत्या पर पटोरी में उबाल
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 17 Sep 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

पटोरी के शिक्षक व कोचिंग संचालक उमाशंकर ठाकुर की पुत्री सुप्रिया (15) की वैशाली में हुई निर्मम हत्या से पटोरी के छात्र-छात्राओं, शिक्षाविद, बुद्धिजीवी, कोचिंग संचालकों, अभिभावकों तथा आम लोगों में आक्रोश है। क्षेत्र के लोगों ने इस निर्मम हत्या की कड़ी निंदा करते हुए वैशाली पुलिस से हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी कर उसे फास्ट ट्रैक कोर्ट में कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। घटना के विरोध में गुरुवार को पटोरी में हजारों छात्र-छात्राओं एवं बुद्धिजीवियों ने शहर के शहीद भगत सिंह चौक से शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन तक कैंडल मार्च निकालकर मृत छात्रा को श्रद्धांजलि दी। कैंडल मार्च शहीद भगत सिंह चौक से जगदंबा स्थान, पुरानी बाजार, चंदन चौक, कवि चौक, सिनेमा चौक, सोमवारी हाट, अंबेडकर चौक के रास्ते स्टेशन चौक पहुंची। कैंडल मार्च में शामिल छात्र-छात्रा व अन्य लोगों ने अपने हाथों में बैनर व तख्तियां ले रखी थी, जिसमें इस घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई। इस घटना के कारण पूरे पटोरी क्षेत्र के लोग मर्माहत हैं और घटना की कड़ी निंदा कर रहे हैं। कैंडल मार्च में शामिल लोगों ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर सुप्रिया के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो हजारों की संख्या में छात्र व बुद्धिजीवी पटोरी के अलावा वैशाली जिले के महनार व जंदाहा में सड़क जाम एवं प्रर्दशन करेंगे।

ज्ञात हो कि पटोरी थाना क्षेत्र के समीपवर्ती, वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र स्थित करनौती ग्राम निवासी शिक्षक उमा शंकर ठाकुर पटोरी में कोचिंग संस्थान चलाते हैं। अन्य दिनों की तरह मंगलवार सुबह लगभग 4:00 बजे उनकी पुत्री अपने करनौती स्थित घर से अपने पिता के कोचिंग क्लास में शामिल होने के लिए चली। दिन के 11:00 बजे तक न ही वह कोचिंग पर पहुंची और न ही अपने घर वापस लौटी। इसकी सूचना मिलते ही परिवार व क्षेत्र के लोगों ने छात्रा की खोजबीन शुरू कर दी। इसकी सूचना वैशाली जिले के महनार थाना को दे दी गई। बुधवार की सुबह सुप्रिया की लाश करनौती स्थित बरैठा चौर में पानी में तैरती हुई मिली।

मोहनपुर में भी युवकों ने निकाला कैंडल मार्च

करनौती (महनार,वैशाली) के शिक्षक व समाजसेवी उमाशंकर ठाकुर की बेटी सुप्रिया की हत्या को लेकर गुरुवार शाम जौनापुर के सिस्टम चौक से कैंडल मार्च निकाला गया। जो विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए बिनगामा चौक तक गया। मार्च में सैंकड़ों की संख्या में सम्मिलित युवा जस्टिस फॉर सुप्रिया की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही वे दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर सजा देने से संबंधित नारे भी लगा रहे थे। कैंडिल मार्च का नेतृत्व राकेश कुमार सिंह कर रहे थे। मार्च में विवेक कुमार मिश्रा समेत सैंकड़ों की संख्या युवा थे।

आइसा की टीम ने की छात्रा हत्याकांड की जांच

समस्तीपुर एवं वैशाली जिले के सीमा पर रूपनारायणपुर बरेठा बही चौर में बुधवार को छात्रा सुप्रिया की हुई हत्या मामले की आइसा की टीम ने गुरुवार को जांच की। जिला सचिव सुनील कुमार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ने घटनास्थ्ज्ञल का जायजा लेने के साथ ही छात्रा के गांव करनौती में परिजनों व ग्रामीणों से हत्या मामले में जानकारी ली। जांच के बाद जिला सचिव सुनील कुमार ने बताया कि सुप्रिया के पिता उमाशंकर ठाकुर पटोरी में कोचिंग चलाते हैं। सुप्रिया प्रतिदिन सुबह 4:30 से 5:00 बजे के बीच कोचिंग जाने के लिए साइकिल से करनौती से 7 किमी दूर घटनास्थल वाले सुनसान रास्ते होते हुए पटोरी जाती थी। 14 सितंबर को सुबह 4:30 बजे वह घर से निकली लेकिन कोचिंग नहीं पहुंची। घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। शाम को पहले टेलिफोनिक फिर लिखित सूचना महनार थाना को दी, लेकिन पुलिस सक्रिय नहीं हुई। 15 सितंबर को 11 बजे दिन में एक महिला ने बरेठा बही चौर स्थित पानी में अर्धनग्न अवस्था में लड़की की लाश उपलाने की सूचना लोगों को दी। लाश की बाद सुप्रिया के रुप में शिनाख्त हुई। आइसा नेता ने कहा कि घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी पुलिस छात्रा के हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आइसा आंदोलन करेगी। जांच टीम में मनीषा कुमारी, द्रख्शा जबीं, एसएफआई के जिला मंत्री आनंद कुमार के अलावा माले नेता डॉ. दिलीप कुमार भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें