DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिमाह मिलेगा एक हजार रुपए व 15 किलो अनाज

अब समस्तीपुर जिले के कल्याण छात्रावास के छात्रों के अच्छे दिन आ गए। बिहार सरकार के निर्देश पर कल्याण छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को नगद राशि के साथ साथ खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

इसके लिए जिला कल्याण विभाग ने आवंटन के अनुसार छात्रावास के छात्रों को अनाज और राशि उपलब्ध करायी है। जिला कल्याण पदाधिकारी विद्या सागर ओझा ने बताया कि फिलहाल जो भी आवंटन आया था उसमें एक महीने का वितरण कर दिया गया है। आवंटन कम मिला है। इसके कारण सूची को संशोधित की जा रही है। विदित हो कि एससी एसटी और ओबीसी छात्रावास के छात्रों को प्रतिमाह एक हजार रुपये और 15 किलो अनाज दिया जाना है। राशि खाते में दी जाएगी।

कल्याण छात्रावास में 125 छात्रों की क्षमता

समस्तीपुर अनुमंडल मुख्यालय के अलावा सभी अनुमंडल मुख्यालय में कल्याण छात्रावास कई वर्षों से संचालित है। जानकारी के अनुसार समस्तीपुर में 50 छात्रों को रहने की क्षमता है जबकि रोसरा, पटोरी एवं दलसिंहसराय में 25-25 छात्रों को रहने की क्षमता है। कल्याण विभाग ने इन छात्रों की पूरी सूची बनाई है।

86 छात्रों को मिला लाभ

जिले के समस्तीपुर, पटोरी, रोसड़ा, दलसिंहसराय अनुमंडल मुख्यालय स्थित कल्याण छात्रावास के एससीएसटी छात्र को योजना का लाभ दिया गया है। इसमें समस्तीपुर में 27, रोसड़ा में 20, दलसिंहसराय में 24 और पटोरी में 15 छात्रों को प्रति छात्र एक हजार रुपये दिया गया है। जबकि 15 किलो खाद्यान में छह किलो चावल और नौ किलो गेंहू का वितरण किया गया।

ओबोसी छात्रावास का होगा जीर्णोद्धार

समस्तीपुर। रोसड़ा के यूआर कॉलेज स्थित पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास के जर्जर भवन का जीर्णोद्धार किया जाएगा। भवन के जीर्णोद्धार के लिए जिला कल्याण विभाग ने लगभग 50 लाख की राशि का एस्टीमेट विभाग को भेजा है। विदित हो कि 2007 में पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास का निर्माण कराया गया था, लेकिन इस छात्रावास को कॉलेज को हैंडओवर नहीं किया गया। जिसके कारण रखरखाव के अभाव में छात्रावास जर्जर हो गया। इस छात्रावास में लगभग 100 छात्रों के रहने की व्यवस्था है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:One thousand rupees and 15 kg grains per month