ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरपहली सोमवारी पर विद्यापतिधाम में उमड़े श्रद्धालु

पहली सोमवारी पर विद्यापतिधाम में उमड़े श्रद्धालु

मनोकामना लिंग के रूप में प्रसिद्ध विद्यापतिधाम मंदिर में सावन की पहली सोमवारी को ही जलाभषेक के लिए बाबा भक्तों की भीड़ अहले सुबह से ही उमड़ी रही। चमथा एवं झमटिया गंगा घाट से जल लेकर जा रहे लगाये जा रहे...

पहली सोमवारी पर विद्यापतिधाम में उमड़े श्रद्धालु
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 22 Jul 2019 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मनोकामना लिंग के रूप में प्रसिद्ध विद्यापतिधाम मंदिर में सावन की पहली सोमवारी को ही जलाभषेक के लिए बाबा भक्तों की भीड़ अहले सुबह से ही उमड़ी रही। चमथा एवं झमटिया गंगा घाट से जल लेकर जा रहे लगाये जा रहे जयकारों से कांवरिया पथ गुंजायमान होगया। मंदिर परिसर में थानाध्यक्ष राजा के नेतृत्व में पुलिस सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के बीच अलग-अलग लगे कतार में शामिल होकर अहले सुबह से अपराह्न तक शिव भक्तों ने उगना महादेव व बाबा विद्यापति पर जलाभषेक कर सुख, समृद्धि के लिए मनोकामना मांगी। भक्तों ने मनोकामना लिंग व माता पार्वती मंदिर में भी जलाभषेक कर पूजा- अर्चना की। वहीं अगरबत्ती जलाने के लिए निर्धारित जगह के अलावे परिसर के दूसरे स्थलों पर भी बाबा भक्त जुटे रहे।

लिए महिलाओं एवं बच्चों की भी खासी भीड़ उमड़ पड़ी थी। मंदिर प्रबंधन से जुड़े रत्न शंकर भारद्वाज गोस्वामी, लालबाबू गिरी, फूलों गिरी,शुभम गिरी, नन्हे गिरी, नवल गिरी आदि को भी चौकसी बरतते देखा गया।

सीसीटीवी से की जा रही थी निगरानी

विद्यापतिधाम में मंदिर परिसर की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही थी। इससे प्रशासन को सीसीटीवी की जद में रहने के कारण असमाजिक प्रवृति के युवा व अन्य अवांछित लोग भी दूर-दूर ही रहे। फलत: शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की गई प्रशासनिक कवायद सफल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें