ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरअब 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर लगेगा टीका

अब 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर लगेगा टीका

कोविशील्ड वैक्सीन के दो खुराकों के अंतराल में फिर से बदलाव किया गया है। अब 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर लाभुकों को दूसरा टीका लगाया...

अब 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर लगेगा टीका
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 14 May 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोविशील्ड वैक्सीन के दो खुराकों के अंतराल में फिर से बदलाव किया गया है। अब 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर लाभुकों को दूसरा टीका लगाया जाएगा। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी डीएम व सीएस को पत्र जारी कर नयी व्यवस्था सुनिश्चित कराने का आदेश दिया है। डीआईओ डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि कोविड 19 टीकाकरण के तहत लाभुकों को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक प्रथम खुराक के 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर दिया जाना है।

उन्होंने बताया कि पहले छह से आठ सप्ताह के अंतराल पर टीका दिया जा रहा था। डीआईओ ने बताया कि इस आदेश से सभी पीएचसी प्रभारियों को अवगत करा दिया गया है। उन्हें बताया गया है कि लाभुकों को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक प्रथम खुराक के 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर दिया जाना सुनिश्चित करें। टीकाकरण के तहत भी टीकाकर्मी लाभुकों को यह जानकारी देंगे, ताकि लाभुकों के बीच किसी भी तरह की गलतफहमी उत्पन्न नहीं हो सके। डीआईओ ने बताया कि उक्त आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

को-वैक्सीन टीकाकरण स्थल:

1. जननायक कर्पूरी सभागार, बारह पत्थर रोड, समस्तीपुर

2. उत्क्रमित मध्य विद्यालय, हरपुर ऐलॉथ

3. मध्य विद्यालय, बहादुरपुर

4. उच्च विद्यालय, धर्मपुर

कोविशील्ड टीकाकरण स्थल:

1. जननायक कर्पूरी सभागार, बारह पत्थर रोड, समस्तीपुर

2. बालिका उच्च विद्यालय, काशीपुर

3. गोल्फ फील्ड हाई स्कूल, माधुरी चौक

4. के ई इंटर स्कूल, काशीपुर

5. तिरहुत एकेडमी, समस्तीपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें