ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरअब महिला दारोगा संभालेंगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

अब महिला दारोगा संभालेंगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिये पुलिस ने अब नयी पहल की है। इसके लिये अब महिला प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। एसपी विकास वर्मन ने शहर में लगने वाले जाम से निजात दिलाने...

अब महिला दारोगा संभालेंगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 24 Nov 2020 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिये पुलिस ने अब नयी पहल की है। इसके लिये अब महिला प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। एसपी विकास वर्मन ने शहर में लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिये छह स्थानों का चयन किया है। इन स्थानों पर अगले एक सप्ताह के लिये प्रत्येक दिन एक बजे से संध्या आठ बजे तक पुलिस अधिकारियों को पुलिस बलों के साथ प्रतिनियुक्ति किया गया है।

एसपी ने बताया कि छठ के बाद वापस लौटने वालों की भीड़ बढ़ गयी है। इसके लिये ट्रैफिक व्यवस्था में परेशानी हो रही थी। जिससे निपटने के लिए नयी व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि चौक चौराहों पर तैनात पुलिस अधिकारी ट्रैफिक व्यवस्था का संचालन करेंगे। ताकि यातायात व्यवस्था को सुगम बनाया जा सके। इसके लिये नगर इंस्पेक्टर एवं यातायात प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि प्रत्येक दिन चिंहित पोस्टों की जांच करेंगे कि वहां प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारी व पुलिस बल हैं या नहीं। जांच के बाद इसकी रिपोर्ट भी उन्हें देनी है। इसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।

इन स्थानों पर प्रतिनियुक्त हुये अधिकारी: ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिये छह स्थानों पर महिला पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इसके तहत बाजार समिति चौक पर मथुरापुर ओपी की महिला दारोगा रिंकी कुमारी व लवली कुमारी, झिल्ली चौक पर महिला थाना की दारोगा मुन्नी कुमारी की ड्यूटी लगायी गई है। पुलिस केंद्र की प्रियंका कुमारी एवं मथुरापुर घाट स्थित गोलंबर के पास पुलिस केंद्र की महिला दारोगा प्रियंका कुमारी व मनीषा कुमारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। जबकि भोला टॉकिज चौक पर नगर थाना की दारोगा कुमारी कविता व सिंपी कुमारी, मगरदही घाट चौक पर मुफस्सिल थाना की दारोगा नूतन कुमारी व अर्चना कुमारी एवं डीएम आवास के सामने मुफस्सिल थाना की महिला दारोगा दिव्य ज्योति कुमारी एवं नगर थाना की अनीषा सिंह की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इन सभी पुलिस अधिकारियों के साथ दो-दो पीटीसी की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें