ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरउपेक्षा से क्षुब्ध अनशनकारियों ने किया सड़क जाम

उपेक्षा से क्षुब्ध अनशनकारियों ने किया सड़क जाम

पेंशन भुगतान की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मधुरापुर पंचायत लाभुकों की सुधि नहीं लिए जाने से क्षुब्ध लोगों ने शनिवार को कल्याणपुर-पूसा मुख्य रोड को मिल्की गांव के पास जाम कर आवागमन बाधित किया। करीब तीन...

उपेक्षा से क्षुब्ध अनशनकारियों ने किया सड़क जाम
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 07 Oct 2017 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

पेंशन भुगतान की मांग को लेकर अनशन पर बैठे मधुरापुर पंचायत लाभुकों की सुधि नहीं लिए जाने से क्षुब्ध लोगों ने शनिवार को कल्याणपुर-पूसा मुख्य रोड को मिल्की गांव के पास जाम कर आवागमन बाधित किया। करीब तीन घंटे बाद कल्याणपुर थाने की पुलिस व प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी जाम स्थल पर पहुंचे और समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर जाम हटवाया।

विदित हो कि 20 माह से पेंशन भुगतान नहीं होने पर लाभुकों ने आदर्श पुस्तकालय मिल्की के परिसर में शुक्रवार को अनशन शुरू किया था। लेकिन शनिवार सुबह तक प्रखंड के कोई अधिकारी उनकी सुधि लेने नहीं पहुंचे।

इससे क्षुब्ध होकर अनशनकारियों व उनके समर्थकों ने शनिवार को कल्याणपुर-पूसा मूख्य पथ को मिल्की गांव के समीप जाम कर दिया। लोगो का कहना था कि शुक्रवार को 9 बजे दिन से वे आमरण अनशन पर हैं, लेकिन 24 घंटे के बाद भी अधिकारियों ने इसकी सुधि नहीं ली है। सड़क जाम की सूचना मिलने पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सुनिल कुमार, श्याम साह व कल्याणपुर थाना के एसआई विनोद कुमार यादव, आशुतोष शर्मा दल बल के साथ मौके पर पहुुंचे और काफी मशक्कत के बाद एसडीओ अशोक कुमार मंडल से फोन पर वार्ता करायी। बताया गया है कि एसडीओ ने 15 दिनों मे समस्या के निदान का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया।

इसके बाद जाम व अनशन समाप्त करने की ग्रामीणों ने घोषणा की। आमरण अनशन करने वाले महेन्द्र सिंह, पलटू राम, विन्देश्वर राय, विन्देश्वर ठाकुर, लक्ष्मी चौधरी, रामसिन महतो, दुखी राय, रामदुलारी देवी, इनर देवी, जहूरी देवी, भोला महतो, फुलेश्वरी देवी को ग्लूकोज पिलाकर अनशन समाप्त कराया। इसका नेतृत्व अनिल सिह व अभय कुमार कर रहे थे। इधर, बीडीओ चंदन कुमार ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों के अनशन कार्यक्रम की सूचना नहीं मिली थी। इसके कारण वे उनसे मिलने नहीं जा सके थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें