DA Image
4 जनवरी, 2021|1:35|IST

अगली स्टोरी

समस्तीपुर से मुंबई के लिये सांसद ने मांगी ट्रेन

default image

समस्तीपुर | हिन्दुस्तान संवाददाता

मुंबई के लिये एकमात्र ट्रेन होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्तीपुर से मुंबई के लिये दी गयी स्पेशल ट्रेन भी कुछ दिनों के बाद बंद करने से वेटिंग यात्रियों की संख्या अधिक हो गयी है। मुंबई के लिये समस्तीपुर रेल मंडल से एकमात्र मेल एक्सप्रेस ट्रेन होने के कारण यहां के लोगों को काफी परेशानी होती है।

इसको लेकर हिन्दुस्तान में 27 जनवरी को ‘मुंबई के लिये नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गयी थी। जिसे समस्तीपुर सांसद प्रिंस राज ने गंभीरता से लेकर रेल मंत्री को पत्र लिख समस्तीपुर से मुंबई की रद्द की गयी ट्रेन को फिर से चलाने की मांग की है। सांसद प्रिंस राज ने 28 दिसंबर को पत्र लिख रेल मंत्री पीयूष गोयल से समस्तीपुर से मुंबई के लिये स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की है। रेल मंत्री को भेजे गये पत्र में सांसद ने लिखा है कि ट्रेन संख्या 01021 एवं 01022 समस्तीपुर एलटीटी मुंबई समस्तीपुर चलायी गयी। लेकिन कुछ दिनों के बाद उसे बंद कर दिया गया है। इस ट्रेन के खुलने से समस्तीपुर के अलावे दरभंगा, मधुबनी, बेगूसराय, खगड़िया एवं सहरसा के लोगों को भी काफी सुविधा मिलेगी।

सहरसा के लिये भी मांगी सवारी गाड़ी :

समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर कोरोना के बाद एक भी सवारी गाड़ी का परिचालन नहीं किया गया है। इसको लेकर भी सांसद ने डीआरएम को पत्र लिखकर सवारी गाड़ी के परिचालन कराने को लेकर अनुरोध किया है। साथ ही ट्िवट भी किया है। इसके जवाब में सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र ने ट्िवट करते हुये उक्त प्रस्ताव को मुख्यालय भेजने की बात कही है। विदित हो कि कुछ महीने पूर्व कुछ दिनों के लिये सवारी गाड़ी चलायी गयी, लेकिन बाद में बंद कर दिया गया। जिसके कारण समस्तीपुर से सरहसा रेलखंड पर यात्रियों को काफी परेशानी होती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP asks for Samastipur to Mumbai train