ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरलोक अदालत में निपटाए गये दो हजार से अधिक मामले

लोक अदालत में निपटाए गये दो हजार से अधिक मामले

समस्तीपुर। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शनिवार को आयोजित लोक अदालत में...

लोक अदालत में निपटाए गये दो हजार से अधिक मामले
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSun, 10 Dec 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में शनिवार को आयोजित लोक अदालत में दो हतार से अधिक सुलहनीय वादों का आपसी सुलह व समझौतों के आधार पर निपटारा किया गया। इस दौरान 2000 से अधिक मामले निपटाये गये।
लोक अदालत की अध्यक्षता प्रभारी जिला व सत्र न्यायाधीश पवन कुमार झा ने की। समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय में मामले की सुनवाई के लिए 27 पीठ बनाये गये थे। इसमें बीएसएनएल व बैंक ऋण से संबंधित 2003 मामलों का निष्पादन किया गया। वहीं समझौता राशि के रूप में एक करोड़ निन्यानबे लाख पैतींस हजार पांच सौ रुपये की वसूली की गयी।

जिसके तहत इसी तरह बीमा, बिजली व एनआई एक्ट व अन्य विवाद से संबंधित 987 मामलों का निपटारा किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सचिव स्वाति सिंह ने बताया कि जिले में मामले में मुकदमों के निपटारे के लिए 27 पीठ बनाये गये। लोक अदालत में मामलों की सुनवाई के लिए सुबह से ही फरियादी पहुंचने लगे थे। जिन्हे सहयोग करने के लिए न्यायालय कर्मी मुस्तैद थे। कई अधिवक्ता भी लोक अदालत की सुनवाई में सहयोग किया।

पटोरी में निपटाए गए कुल 90 मामले

शाहपुर पटोरी। अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय, पटोरी में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 90 मामले निष्पादित किए गए। लोक अदालत का उद्घाटन सब जज सोनेलाल रजक ने किया। मौके पर मुंसिफ जज राजीव कुमार, बेंच सदस्य सह अधिवक्ता राम विनय कुमार एवं अराधना कुमारी के अलावा अधिवक्ता सदानंद राय, जितेंद्र कुमार, अमित कुमार, कमल किशोर सिंह, न्यायालय कर्मी राकेश कुमार, मनीष कुमार, ओम प्रकाश चौधरी, विजय कुमार, सुनील वर्मा, अमितेश कुमार, आबिद अली आदि मौजूद थे। लोक अदालत में बैंकों के ऋणधारकों के अधिकांश मामले निपटाए गए। जिसमें कुल 32,26,800 रुपए का आपसी समझौता कराया गया। जिसमें कुल 16,49,200 रुपए लोक अदालत में ही ऋण धारकों व बकाएदारों ने जमा किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें