ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरमिथिला पेंटिंग से वज्रपात से बचाव का दिया संदेश

मिथिला पेंटिंग से वज्रपात से बचाव का दिया संदेश

बिहार में वज्रपात से 24 घंटे में सौ से अधिक लोगों की मौत के बाद समस्तीपुर में एक कलाकार मिथिला पेंटिंग के जरिए लोगों तक संदेश पहुंचा रहे हैं। शहर के मगरदही मोहल्ला के कुंदन कुमार ने वज्रपात से हुई...

मिथिला पेंटिंग से वज्रपात से बचाव का दिया संदेश
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 27 Jun 2020 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में वज्रपात से 24 घंटे में सौ से अधिक लोगों की मौत के बाद समस्तीपुर में एक कलाकार मिथिला पेंटिंग के जरिए लोगों तक संदेश पहुंचा रहे हैं। शहर के मगरदही मोहल्ला के कुंदन कुमार ने वज्रपात से हुई मौत एवं वज्रपात से बचाव को लेकर मिथिला पेंटिंग बनायी है। शुक्रवार सुबह तैयार की गयी यह मिथिला पेंटिंग सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। पेंटिंग में मोबाइल व बिजली टावर पर वज्रपात गिरने एवं इससे बचाव करते लोगों की तस्वीर बनायी है।

बिजली के कहर से कैसे बचे विषय पर आधारित मिथिला पेंटिंग में यह बताया गया है कि वज्रपात के समय तुरंत पानी, बिजली के तारों, खंभों, हरे पेड़ों और मोबाइल टावर आदि से दूर हट जाएं। आसमान के नीचे हैं तो अपने हाथों को कानों पर रख लें, ताकि बिजली की तेज आवाज से कान के पर्दे न फट जाएं। साथ ही अपनी दोनों एड़यिों को जोड़कर जमीन पर पर उकड़ू बैठ जाएं। अगर इस दौरान आप एक से ज्यादा लोग हैं तो एक दूसरे का हाथ पकड़कर बिल्कुल न रहें, बल्कि एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें। कुंदन की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी खूब सराहना करते हुए लोग कमेंट कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें