ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकड़ी जांच के बीच 75 केन्द्रों पर मैट्रिक परीक्षा शुरू

कड़ी जांच के बीच 75 केन्द्रों पर मैट्रिक परीक्षा शुरू

कड़ी प्रशासनिक निगरानी में मैट्रिक परीक्षा बुधवार से जिले के 75 परीक्षा केन्द्रों पर शुरू हुई। पहले ही दिन दोनों पालियों में जिले में कुल 478 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा दो पालियों में...

कड़ी जांच के बीच 75 केन्द्रों पर मैट्रिक परीक्षा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 22 Feb 2018 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

कड़ी प्रशासनिक निगरानी में मैट्रिक परीक्षा बुधवार से जिले के 75 परीक्षा केन्द्रों पर शुरू हुई। पहले ही दिन दोनों पालियों में जिले में कुल 478 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा दो पालियों में हुई। पहले दिन पहली व दूसरी पाली में अंगेजी की परीक्षा हुई। पहली बार परीक्षार्थियों ने ओएमआर उत्तर पुस्तिका पर परीक्षा दी।

पहले दिन पहली पाली की परीक्षा में आचार संहिता उल्लंघन में तीन अभिभावक पकड़ाए। सदर एसडीओ ने उन्हें पकड़ा। सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को कड़ी जांच से गुजरना पड़ा। परीक्षा कक्ष में जाने से पहले परीक्षा केन्द्रों के मुख्य द्वार पर और अंदर में उनकी सघन तलाशी ली गई। जो परीक्षार्थी जूते और मौजे पहनकर गए थे उन्हें परीक्षा गेट पर ही जूते व मौजा खुलवा दिए गए। जो परीक्षार्थी चप्पल पहनकर गए थे उनकी कमर व अन्य जगहों पर जांच की गई। कई परीक्षा केन्द्रों पर अपने साथ मोबाइल ले जानेवाले परीक्षार्थियों का मोबाइल जब्त कर लिया गया। परीक्षा की जांच करने के लिए डीएम, डीईओ व एसडी के अलावा अन्य अधिकारी अलग अलग परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें