DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  समस्तीपुर  ›  मगरदही घाट रोड व गोला रोड में कई घंटे तक लगता है जाम

समस्तीपुरमगरदही घाट रोड व गोला रोड में कई घंटे तक लगता है जाम

हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:10 PM
मगरदही घाट रोड व गोला रोड में कई घंटे तक लगता है जाम

समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना संक्रमण भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में अधिक फैलता है। जिससे लोगों को बचाने के लिए राज्य में लॉकडाउन लागू किया गया है। लेकिन समस्तीपुर जिला मुख्यालय में सुबह भीड़ ही भीड़ दिखती है। इससे पिछले कई दिनों से लॉकडाउन का प्रोटोकॉल कागजी साबित हो रहा है। जिस कदर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है, उससे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकना किसी चुनौती से कम नहीं है। शहर में सोमवार को इस कदर जाम लग गया कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। मगरदही घाट से मथुरापुर घाट तक पैदल जाने में दस से पंद्रह मिनट का समय लग रहा था। वहीं बूढ़ी गंडक नदी पुल पर वाहन चलने के बजाए रेंगते नजर आ रहे थे। इधर, मगरदही घाट रोड, गोला रोड एवं स्टेशन रोड में भी जाम लगा रहा। जाम में फंसे सैकड़ों लोग लगभग दो घंटे से अधिक समय तक परेशान रहे।

गोला रोड में हो रही है ट्रकों की इंट्री:

लॉकडाउन के तहत शहरी क्षेत्र में सुबह छह बजे से दस बजे तक बाजार में आवश्यक सामग्री की दूकान खोलने का निर्देश है। लेकिन इसकी आड़ में सभी प्रकार की दूकान खुलती है। मारबाड़ी बाजार में तो शटर उठाकर दिन भर दुकान चलाया जाता है। बाइपास होने के बावजूद गोला रोड में प्रतिदिन ट्रक की इंट्री होती है, जिसके कारण जाम लगता है। जबकि शहरी क्षेत्र में ट्रक की इंट्री पर रोक है। रविवार को भी गोला रोड में लगभग दो घंटा से अधिक समय तक तक जाम रहा। पिछले तीन चार दिनों से शहर में जाम की स्थिति है।

भीड़ के कारण नहीं थम रहा संक्रमण का प्रसार:

जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग लापरवाही बरत रहे हैं। लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं होने के कारण कोरोना संक्रमण का प्रसार थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके कारण प्रतिदिन कोरोना संक्रमित के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी जिले में 196 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अगर हाट-बाजार में इस कदर भीड़ उमड़ती है तो फिर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकना असंभव है।

संबंधित खबरें