ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरआभूषण व्यवसायी बीआईएस में कराएं निबंधन

आभूषण व्यवसायी बीआईएस में कराएं निबंधन

अब सोना-चांदी का कारोबार करने वाले सभी व्यवसायियों को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के तहत निबंधन कराना होगा। जो कारोबारी जनवरी 2021 तक निबंधन नहीं कराएंगे उन्हें जुर्माना भरने के साथ सजा भी काटनी ...

आभूषण व्यवसायी बीआईएस में कराएं निबंधन
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 12 Oct 2020 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अब सोना-चांदी का कारोबार करने वाले सभी व्यवसायियों को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के तहत निबंधन कराना होगा। जो कारोबारी जनवरी 2021 तक निबंधन नहीं कराएंगे उन्हें जुर्माना भरने के साथ सजा भी काटनी होगी। यह जानकारी रविवार को शहर के कैलाश इन होटल में आयोजित कार्यशाला में बीआईएस के अधिकारियों ने स्वर्ण व्यवसायियों को दी। इससे पहले बीआईएस के पटना के प्रमुख सुमन कुमार गुप्ता ने कार्यशाला का उद्घाटन किया।

मौके पर अनुश्रवण अधिकारी गोपाल सिंह, आईबीजेएफ पटना के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यशाला में श्री गुप्ता ने व्यवसायियों को बीआईएस के तहत निबंधन की प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति इस व्यवसाय से जुड़े हुए हैं सभी को निबंधन कराना होगा। उन्होंने कहा कि इसके बगैर कोई व्यवसाय नहीं कर पाएगा। कार्यशाला में सराफा संघ समस्तीपुर के अध्यक्ष विजय कुमार, अजय कुमार, रवि कुमार गुप्ता, शंंभू सोनी, राहुल कुमार, मनीष कुमार व संत कुमार आदि ने भी विचार व्यक्त किया। मंच संचालन विजय कुमार गोपी ने किया धन्यवाद ज्ञापन रवि कुमार गुप्ता ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें