ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरजिप अध्यक्ष ने छेड़ा उद्योग-धंधे के विकास का मुद्दा

जिप अध्यक्ष ने छेड़ा उद्योग-धंधे के विकास का मुद्दा

जिला स्थापना दिवस के 47वें समारोह के अवसर पर एक मंच पर सत्ता व विपक्ष के विधायक की मौजूदगी में एक बार फिर जिले के चौपट उद्योग धंधे की राग अलाप किया गया। जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों ने इस मुद्दे के साथ...

जिप अध्यक्ष ने छेड़ा उद्योग-धंधे के विकास का मुद्दा
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSun, 18 Nov 2018 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला स्थापना दिवस के 47वें समारोह के अवसर पर एक मंच पर सत्ता व विपक्ष के विधायक की मौजूदगी में एक बार फिर जिले के चौपट उद्योग धंधे की राग अलाप किया गया। जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों ने इस मुद्दे के साथ एक होकर प्रयास करने की भी बात दोहराते हुये इसके लिये विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को नेतृत्व की जिम्मेदारी दी। ताकी समस्तीपुर में बंद पड़े उद्योग धंधे के लिये कुछ ठोस व कारगर पहल की जा सके। मंच के संबोधन में जिला परिषद अध्यक्ष प्रेमलता ने सात निश्चय के अलावे बाल विवाह, दहेज प्रथा, शराबंदी जैसी कई कुरितियों पर चर्चा करते हुये सभी को सहयोग की अपील की। साथ ही जिले की चौपट उद्योग धंधे पर निशाना साध दिया। जो थे वो मृत हो गये और जो बचे हैं वो बंद हैं। इसे जीवित करने की जरुरत है। विधायक शाहीन ने इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की जरुरत बताते हुये उद्योग धंधे के मुद्दे पर मुहर लगा दी।

वहीं किसान की बदहाली का राग अलाप किया। साथ ही जिले के विकास, उद्योग में सभी विधायक व सांसदों की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही। विधायक राम बालक सिंह ने भी इंजीनियरिंग कॉलेज की मांग दोहराई। एमएलसी हरिनारायण चौधरी ने भी उद्योग धंधे की जरुरत पर बल दिया। जबकि राज्य सभा सांसद रामनाथ ठाकुर ने इससे इंकार तो नहीं किया, लेकिन इस मौके पर पुराने चीज को प्रदर्शित करने की जरुरत बतायी। ताकि आने वाले बच्चे समस्तीपुर के गौरवशाली इतिहास को जान सकें। समस्तीपुर के पूर्व सांसद, विधायकों को भी आमंत्रण दिये जाने पर बल दिया। वहीं कबड्डी, कुश्ती के खेल को पुर्नजीवित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि समस्तीपुर के विकास के लिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं सोचते रहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें