ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरवैक्यूम कर या चलती ट्रेन से प्रवासियों के कूदने का बन गया है रिवाज

वैक्यूम कर या चलती ट्रेन से प्रवासियों के कूदने का बन गया है रिवाज

शाहपुर पटोरी के रास्ते श्रमिक स्पेशल तथा विभाग द्वारा चलाई जा रही अन्य ट्रेनों का परिचालन जारी है। यहां ट्रेनों का ठहराव तो नहीं है परंतु ट्रेन को वैक्यूम कर या चलती ट्रेन से कूद कर अब तक लगभग एक...

वैक्यूम कर या चलती ट्रेन से प्रवासियों के कूदने का बन गया है रिवाज
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरWed, 27 May 2020 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहपुर पटोरी के रास्ते श्रमिक स्पेशल तथा विभाग द्वारा चलाई जा रही अन्य ट्रेनों का परिचालन जारी है। यहां ट्रेनों का ठहराव तो नहीं है परंतु ट्रेन को वैक्यूम कर या चलती ट्रेन से कूद कर अब तक लगभग एक हजार श्रमिक बिना स्वास्थ्य परीक्षण कराए या क्वारंटीन हुए बगैर अपने-अपने घरों में जाकर छुप गए हैं। जिन्हें ढूंढ कर क्वारंटीन कराने की प्रति न ही प्रशासन सजग है और न ही पंचायत प्रतिनिधि।

ऐसी स्थिति में ये भगेडु प्रवासी पूरे क्षेत्र में रोग के संक्रमण को बढ़ा सकते हैं। रेलवे की तकनीकी गड़बड़ी के कारण शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन की डाउन रेल लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों की गति अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा होती हैं। इसका फायदा उठाकर ना सिर्फ समस्तीपुर बल्कि वैशाली, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, गोपालगंज , सिवान, खगड़यिा आदि जिले के प्रवासी ट्रेन की गति धीमी होने का लाभ उठाकर आसानी से चलती ट्रेन से शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर कूद जाते हैं । प्रारंभ में आरपीएफ ने कुछ प्रवासियों को पकड़ा परंतु जब ट्रेन से कूदकर भागने वाले प्रवासियों की संख्या बढ़ गई तो स्थानीय प्रशासन एवं आरपीएफ भी शिथिल हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें