ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरसमस्तीपुर में छात्रावास के छात्रों को मिल रहा नगदी और खाद्यन्न

समस्तीपुर में छात्रावास के छात्रों को मिल रहा नगदी और खाद्यन्न

अब समस्तीपुर जिले के कल्याण छात्रावास के छात्रों के अच्छे दिन आ गए।बिहार सरकार के निर्देश पर कल्याण छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को नगद राशि के साथ साथ खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया गया। इसके लिए...

समस्तीपुर में छात्रावास के छात्रों को मिल रहा नगदी और खाद्यन्न
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 13 Sep 2018 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अब समस्तीपुर जिले के कल्याण छात्रावास के छात्रों के अच्छे दिन आ गए। प्रदेश सरकार के निर्देश पर कल्याण छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों को नगद राशि के साथ साथ खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया गया। इसके लिए जिला कल्याण विभाग ने आवंटन के अनुसार छात्रावास के छात्रों को खाद्यान्न और राशि उपलब्ध कराई गई है।जिला कल्याण पदाधिकारी विद्या सागर ओझा ने बताया कि फिलहाल जो भी आवंटन आया था उसमें एक महीने का वितरण कर दिया गया।आवंटन कम मिला है।इसके कारण सूची को रिवाइज किया जा रहा है। विदित हो कि एससी एसटी और ओबीसी छात्रावास के छात्रों को प्रतिमाह एक हजार रुपये और 15 किलो खाद्यान दिया जाना है।राशि छात्रों के खाता में दी गई है।

86 छात्रों को मिला लाभ

जिले के समस्तीपुर, पटोरी, रोसड़ा, दलसिंहसराय अनुमंडल मुख्यालय स्थित कल्याण छात्रावास के एससीएसटी छात्र को योजना का लाभ दिया गया है। इसमें समस्तीपुर में 27, रोसड़ा में 20, दलसिंहसराय में 24 और पटोरी में 15 छात्रों को प्रति छात्र एक हजार रुपये दिया गया है। जबकि 15 किलो खाद्यान में छह किलो चावल और नौ किलो गेंहू का वितरण किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें