DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  समस्तीपुर  ›  पांच सदस्यीय कमेटी तैयार करेगी सीबीएसई 12 वीं का रिजल्ट
समस्तीपुर

पांच सदस्यीय कमेटी तैयार करेगी सीबीएसई 12 वीं का रिजल्ट

हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 04:21 AM
पांच सदस्यीय कमेटी तैयार करेगी सीबीएसई 12 वीं का रिजल्ट

सीबीएसई 12 वीं के रिजल्ट के लिए 17 जून को टेबुलेशल पॉलिसी से संबंधित गाइडलाइन जारी होने के बाद जिले के सीबीएसई के स्कूलों ने रिजल्ट तैयार करने की तैयारी शुरू कर दी है। रिजल्ट तैयार करने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनायी जाएगी। इसमें स्कूल के दो सदस्य तथा दूसरे स्कूल के दो सदस्य शामिल किये जाएंगे। सभी स्कूल के प्रिसिंपल कमेटी के चेयरपर्सन होंगे।

डीएवी पब्लिक स्कूल हरपुर एलौथ समस्तीपुर के परीक्षा इंचार्ज आर झा ने बताया कि जिले में सीबीएसई स्कूलों के साढे़ पांच हजार से अधिक बच्चों का रिजल्ट तैयार होना है। सीबीएसई ने रिजल्ट के लिए जो फार्मूला भेजा है उसके अनुसार रिजल्ट का आधार बच्चों के पिछले तीन सालों का परफॉर्मेंस होगा। 10 वीं से 30 प्रतिशत, 11 वीं से 30 प्रतिशत व 12 वीं प्री बोर्ड के 40 प्रतिशत अंक लिए जाएंगे।

ये तीन थ्योरी के अंक होंगे। 12 बोर्ड के रिजल्ट के लिए बनने वाली कमेटी सीबीएसई की मॉडरेशन कमेटी जांच करेगी। 15 जुलाई तक सभी सभी स्कूलों को अपना रिजल्ट तैयार कर सीबीएसई को भेजना है। 31 जुलाई को सीबीएसई रिजल्ट जारी करेगा। उन्होंने बताया कि सीबीएसई के स्कूल सीबीएसई के जारी गाइडलाइन का पूरी तरह अध्ययन करने में लगे हैं। क्योंकि रिजल्ट में गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना है।

संबंधित खबरें