DA Image
20 जनवरी, 2021|4:12|IST

अगली स्टोरी

संपत्ति विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, एक दर्जन जख्मी

संपत्ति विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, एक दर्जन जख्मी

समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के लखनीपुर महेशपट्टी में संपत्ति विवाद को लेकर दो भाइयों के परिवारों के बीच हुई हिंसक हुई। इसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के पिता और पुत्र की हत्या कर दी। गुरुवार शाम हुई झड़प में दो महिलाओं समेत एक दर्जन लोग जख्मी हो गये। इसमें कुछ का सदर अस्पताल में जबकि कुछ का उजियारपुर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। वहीं गंभीर रूप से जख्मी दो महिलाओं को पीएमसीएच रेफर किया गया है। मृतक की पहचान लखनीपुर महेशपट्टी निवासी सुरेश पासवान (60) और उनके पुत्र चंद्रदीप पासवान (24) के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार सुरेश और उसके भाई कृष्णा पासवान के बीच पिता की संपत्ति को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। पिता महेन्द्र पासवान ने अपनी जायदाद का हिस्सा दोनों पुत्रों को दे रखा था। हालांकि सुरेश को जमीन कम मिली थी। इसको लेकर दोनों भाईयों के बीच आए दिन विवाद होता था। सदर अस्पताल में आये ग्रामीणों में से प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुवार शाम सुरेश अपने परिवार के साथ घर में बैठा था, उसी समय कृष्णा और संतोष समेत आधा दर्जन लोगों ने लाठी डंडे से लैश होकर उसके घर में घुस कर हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने परिवार के सभी सदस्यों को पीट कर लहुलुहान कर दिया। पिटाई से जख्मी हुए लोगों की चीख सुनने के बाद आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और बीच बचाव कर एक पक्ष को शांत कराया। उसके बाद जख्मी हुए लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान सुरेश और उसके पुत्र चन्द्रदीप की मौत हो गई। इस झड़प में सुरेश की पत्नी शकली देवी, पुत्र रवीन कुमार, ललित कुमार, पुत्री चांदनी कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हैं। घटना की सूचना पर पहुंची उजियारपुर थाने की पुलिस ने सभी जख्मी को इलाज के लिए पीएचसी उजियारपुर भेजा। जहां से चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति वालों को समस्तीपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

बयान...

झड़प की सूचना मिली है। इसमें जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो भी पक्ष दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

-दिनेश कुमार पांडेय, डीएसपी, दलसिंहसराय

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Father and son killed in property dispute a dozen injured