ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरसामूहिक अवकाश पर गये जिले के कार्यपालक सहायक

सामूहिक अवकाश पर गये जिले के कार्यपालक सहायक

बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ (बेएसा) के आह्वान पर जिले के सभी विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायक मंगलवार से सामूहिक अवकाश पर चले गये। इसको लेकर गोपगुट महासंघ स्थल पर कार्यपालकों की बैठक भी...

सामूहिक अवकाश पर गये जिले के कार्यपालक सहायक
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरWed, 02 Sep 2020 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ (बेएसा) के आह्वान पर जिले के सभी विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायक मंगलवार से सामूहिक अवकाश पर चले गये। इसको लेकर गोपगुट महासंघ स्थल पर कार्यपालकों की बैठक भी हुई।

महासंघ गोपगुट के जिला सचिव अजय कुमार ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा वर्ष 2015 में संविदा कर्मियों के नियमितिकरण के लिये उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया था। जिसके आलोक में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा अनुशंसा भी की गयी। लेकिन आजतक कार्यपालक सहायकों को उक्त अनुशंसा से वंचित रखा गया। जिसके कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले के सभी कार्यपालक सहायक सामूहिक अवकाश पर चले गये हैं। बेएसा के जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि राज्य कमेटी के आह्वान पर तीन दिनों के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। अगर हमारी मांगें पूरी नहीं होगी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। मौके पर जिला सचिव रोहित कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, अतुल कुमार, चंदन कुमार पोद्दार, मिथिलेश कुमार, गौरव कुमार, अनिल कुमार, भोला दास, पवन कुमार आदि थे।

शाहपुर पटोरी से निसं. के अनुसार बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ (गोप गुट) के आह्वान पर पटोरी अनुमंडल के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत सभी कार्यपालक सहायक मंगलवार से तीन दिनों के लिए सामूहिक अवकाश पर चले गए। इसके कारण अनुमंडल कार्यालय पटोरी, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय पटोरी, प्रखंड आपूर्ति कार्यालय पटोरी, मोहिउद्दीननगर, मोहनपुर, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी कार्यालय पटोरी, मोहनपुर एवं मोहिउद्दीननगर के कार्यालयों में मंगलवार को कामकाज प्रभावित हुआ। मंगलवार को अपनी मांगों के समर्थन में पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न कार्यालयों में तैनात कार्यपालक सहायकों ने एक बैठक की, जिसमें पटोरी अनुमंडल संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, कोषाध्यक्ष पंकज कुमार, मीडिया प्रभारी अमरजीत कुमार , सचिव नकुल कुमार, रंजीत कुमार ,अभय कुमार, अभिलाषा कुमारी, विश्वजीत कुमार, प्रियंका कुमारी, अलका कुमारी, शशि रंजन कुमार आदि मौजूद थे। कार्यपालक सहायकों ने बताया कि इनकी मांगों पर सरकार विचार नहीं कर रही है। बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन द्वारा कई बार उनकी मांगों के समाधान के लिए आश्वासन दिया गया परंतु अब तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया । कार्यपालक सहायकों ने बताया कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेंगे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें