ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरएसडीओ के निर्देश का भी नहीं हुआ असर

एसडीओ के निर्देश का भी नहीं हुआ असर

एसडीओ ब्रजेश कुमार के जलजमाव दूर करने के आदेश का ईओ ने अब तक पालन नहीं किया गया...

एसडीओ के निर्देश का भी नहीं हुआ असर
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 17 Jun 2021 05:01 AM
ऐप पर पढ़ें

एसडीओ ब्रजेश कुमार के जलजमाव दूर करने के आदेश का ईओ ने अब तक पालन नहीं किया गया है। इससे लगातार हो रही झमाझम बारिश के कारण अनुमंडल कार्यालय, उपकारा परिसर, फायर बिग्रेड कार्यालय, पशु चिकित्सालय, व्यापार मंडल सहित आधे दर्जन से अधिक कार्यालय व पदाधिकारियों व कर्मियों के आवासीय परिसर जलजमाव की चपेट में हैं। उक्त कार्यालयों में कार्यालय कर्मी सहित कार्यालय कार्य से आने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपकारा परिसर के चारो तरफ जलजमाव का ऐसा नजारा है कि मानिए झील के बीच उपकारा है। इसी तरह न्यायिक पदाधिकारियों, अनुमंडल में कार्यरत पदाधिकारियों व कर्मियों के आवासीय परिसर का नजारा भी है।

जलजमाव को लेकर पदाधिकारी व कर्मी काफी परेशान हैं। कमरे से निकलने के लिए भी सोचना पड़ता है। वहीं बरसाती कीड़े-मकोड़ों का भय भी बना रहता है। व्यापार मंडल और पशु चिकित्सालय परिसर तो स्थायी रूप से जलजमाव व गंदगियों का अड्डा बन चुका है। पशु चिकित्सालय में तो पशु चिकित्सक व कर्मियों के लिए कार्यालय में बैठना ही मुश्किल हो गया है। जलजमाव व सड़ांध से लोग परेशान हैं। पर नगर पंचायत के ईओ के द्वारा जलनिकासी को लेकर स्थायी व्यवस्था तो दूर तत्काल अस्थायी व्यवस्था भी नहीं किया गया है । जिससे कार्यालय कर्मियों, पदाधिकारियों के साथ-साथ आमलोगों में भी काफी नाराजगी व्याप्त है। बता दें कि 28 मई 2021 को अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा एक बैठक आहूत कर नगर पंचायत के ईओ को जलनिकासी के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने को निर्देशित किया गया था। अनुमंडल पदाधिकारी ने तो यहां तक निर्देश दिया था कि फिलहाल महावीर चौक से प्रखंड कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क के दोनों तरफ जहां पक्का नाला नहीं हुआ बना है, जेसीबी से कच्चा नाला चीरकर पशु चिकित्सालय, व्यापार मंडल सहित अन्य कार्यालयों व आवासीय परिसरों के जलजमाव की समस्या का निदान मानसून के आगमन से पूर्व किया जाना अतिआवश्यक है। साथ ही नप क्षेत्र के नालों की उड़ाही का भी निर्देश दिया गया था।

शहर में भी बनी है जलजमाव की समस्या

शहर के अदिकांश वार्डो में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। शहर के वार्ड नं 02 और 03 का सीमांकन करने वाली सड़क, जो रामचन्द्र सिंह के घर से प्राथमिक विद्यालय महादेव मठ 1 को जाती है जलजमाव से ग्रसित है। वहीं इसी स्थल पर वार्ड नं 03 के दर्जनों परिवारों के घर में पानी घुसा हुआ है। कमोवेश यही स्थिति वार्ड नं 01, लक्ष्मीपुर वार्ड नं 17, वार्ड नं 10 सहित विभिन्न वार्डो के दर्जन भर गलियों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। जिसके कारण लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें