ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरदलसिंहसराय में एक माह से ठप है डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव

दलसिंहसराय में एक माह से ठप है डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव

दलसिंहसराय नगर पंचायत क्षेत्र में पिछले करीब एक माह से डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव का कार्य ठप है। परिणाम है कि एक बार फिर से घरों व मोहल्लों में जहां-तहां कूड़ा जमा होने लगा है। वर्ष 2017-18 से पिछले माह तक...

दलसिंहसराय में एक माह से ठप है डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 14 Dec 2018 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दलसिंहसराय नगर पंचायत क्षेत्र में पिछले करीब एक माह से डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव का कार्य ठप है। परिणाम है कि एक बार फिर से घरों व मोहल्लों में जहां-तहां कूड़ा जमा होने लगा है। वर्ष 2017-18 से पिछले माह तक रुक-रुक कर ही सही नगर पंचायत की ओर से नियुक्त एनजीओ के कर्मी घर-घर से कूड़ा ले जाकर निर्धारित डंपिंग प्याइंट पर गिरा देते थे। फिर नगर पंचायत के सफाईकर्मी डंपिंग प्वाइंट से कूड़ों को उठाकर वाहन से दूर-दराज के क्षेत्रों में फेंक आते थे।

इस सुविधा के आदत में शामिल हो जाने से लोगों को भी कूड़ा उठाव करनेवाले कर्मी के सीटी बजाने की प्रतीक्षा रहती थी। इस सेवा के बदले में घरवाले व व्यवसायी नपं की ओर से निर्धारित शुल्क अदा कर देते थे। लेकिन दिवाली के बाद से घर-घर कूड़ा उठाव का कार्य अचानक बंद कर दिया गया। इससे लोगों के समक्ष एक बार फिर से कूड़ा-कचरा को निबटाने की समस्या उठ खड़ी हुई है। वहीं शहरी क्षेत्र में जहां-तहां पसरी गंदगी से स्वच्छता अभियान पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

इस ओर संपर्क करने पर शुक्रवार को नगर पंचायत के ईओ हेमंत कुमार ने बताया कि डोर टू डोर कूड़ा उठाव का कार्य कर रहे एनजीओ की सर्विस ठीक नहीं थी। इसे लेकर उससे कार्य लिया जाना बंद कर दिया गया है। सेवा जारी रखने के लिये पुन: टेंडर की प्रक्रिया की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें