ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकिसानों को लाभ से वंचित करने के खिलाफ प्रदर्शन

किसानों को लाभ से वंचित करने के खिलाफ प्रदर्शन

ताजपुर प्रखंड को ओलावृष्टि प्रभावितों की सूची में शामिल नहीं करने के खिलाफ किसान महासभा ने मोतीपुर में प्रदर्शन किया। किसानों ने कहा कि कृषि समन्वयक एवं पदाधिकारी की गलती के कारण ताजपुर प्रखंड को...

किसानों को लाभ से वंचित करने के खिलाफ प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 21 May 2020 02:24 PM
ऐप पर पढ़ें

ताजपुर प्रखंड को ओलावृष्टि प्रभावितों की सूची में शामिल नहीं करने के खिलाफ किसान महासभा ने मोतीपुर में प्रदर्शन किया। किसानों ने कहा कि कृषि समन्वयक एवं पदाधिकारी की गलती के कारण ताजपुर प्रखंड को ओलावृष्टि प्रभावित प्रखंडों की सूची से बाहर कर दिया गया है। मौके पर आहूत सभा की अध्यक्षता किसान नेता ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह ने की। किसान रवींद्र प्रसाद सिंह, शंकर सिंह, वासुदेव राय, ललन दास, दिनेश सिंह, विष्णुदेव कुमार, विजय कुमार, मोतीलाल सिंह, आइसा जिला सचिव सुनील कुमार, भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि ने सभा को संबोधित किया प्रगतिशील किसान नेता ब्रह्मदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि ओलावृष्टि के बाद महासभा के पैड पर आवेदन देने के बाद ओलावृष्टि से बर्बाद फसल का मुआयना विभाग द्वारा करवाया गया था।

विभाग की गलती का खामियाजा यहां के किसान नहीं भुगतेंगे। विभाग प्रखंड को सूची में शामिल कराएं साथ ही किसानों का बकाया केसीसी त्रृण माफ कराएं,फसल क्षति मुआवजा दिलाएं अन्यथा लाकडाउन के बाद प्रखंड एवं जिला कृषि कार्यालय का घेराव किया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में एलकेवीडी कॉलेज क्वारंटीन सेंटर के खाना बनाने वाले मृत रसोईया उमेश महतो की याद में दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देते हुए मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपये प्रधानमंत्री केयर फंड से मुआवजा देने की मांग की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें