Decision City council will make model in Gudri market of the city - निर्णय : शहर के गुदरी बाजार में मॉंल बनाएगा नगर परिषद DA Image
10 दिसंबर, 2019|3:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्णय : शहर के गुदरी बाजार में मॉंल बनाएगा नगर परिषद

default image

शहर के गुदरी बाजार स्थित नगर परिषद की जमीन में मॉल बनाया जाएगा। इससे नगर परिषद को अच्छी आय की प्राप्ति होगी। यह निर्णय गुरुवार को समस्तीपुर नगर परिषद् की सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया। नगर परिषद के सभापति तारकेश्वरनाथ गुप्ता की अध्यक्षता में हुयी इस बैठक में उप सभापति शारिक रहमान लवली, सशक्त स्थायी समिति की सदस्य ममता कुंवर, नंदनी कुमारी, राहुल कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी रजनीश कुमार, नगर प्रबंधक राजेश कुमार झा, प्रधान सहायक अशोक गुप्ता, रोकड़पाल प्रेमशंकर कुमार आदि उपस्थित थे।

बैठक में नगर परिषद की आय बढ़ाने के मुद्दे पर गहन विचार के बाद गुदरी बाजार स्थित नप के मार्केट कॉम्प्लेक्स को तोड़कर मॉल बनाने पर विचार किया गया। इस पर सभी सदस्यों ने सहमति जतायी। इसके साथ विद्यापति समारक के बगल में शहीद स्मारक बनाने के लिए पूर्व सैनिक परिषद को अनापत्ति प्रमाण पत्र देने का भी निर्णय लिया गया। इसके साथ ही बैठक में गुदरी बाजार छोड़कर सभी सैरातों की निविदा करने, सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लागने, नली गली निर्माण को पूरा करने, आडटसोसिंग से शहर साफ सफाई के अलावा राज्य सरकार की शहरी विकास योजनाओं पर विचार किया गया। इसमें सदस्यों ने शहर की साफ सफाई एनजीओं से वापस लेने पर बल दिया।

कर्पूरी बस पड़ाव की बंदोबस्ती करने के लिए आयुक्त से संपर्क कर दर तय करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में डीएम के पत्र का हवाला देकर नगर परिषद के सभापति ने कहा कि डीएम ने शहर की सफाई व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न खड़ा कर दिया है ऐसे में सफाई व्यवस्था अब निजी हाथ में देना सही नहीं होगा। उन्होंने निजी एजेंसी के बजाय नप कर्मी से ही सफाई कराने पर बल दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Decision City council will make model in Gudri market of the city