ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरकोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रखंडों में भेजी गई दवा

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रखंडों में भेजी गई दवा

कोरोना टीकाकरण के लिए जिला के स्टोर से प्रखंडों में वैक्सीन भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा में गुरुवार सुबह से ही...

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रखंडों में भेजी गई दवा
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 14 Jan 2021 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना टीकाकरण के लिए जिला के स्टोर से प्रखंडों में वैक्सीन भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा में गुरुवार सुबह से ही वैक्सीन को संबंधित अस्पतालों तक पहुंचाया गया। इससे पूर्व सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन वैन एवं जिला स्टोर का अपर समाहर्ता राजीव रंजन सिन्हा ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपलब्ध वैक्सीन के बारे में डीआईओ डॉ. सतीश कुमार सिन्हा से भी जानकारी लेने के साथ जिला स्टोर में रखे गये वैक्सीन का मुआयना किया। इसके बाद अपर समाहर्ता एवं डीआईओ ने हरी झंडी दिखा वैक्सीन वैन को रवाना किया। दवा भेजने के दौरान डीआईओ ने संबंधित अस्पताल को भी सूचित किया, ताकि वैक्सीन को सुरक्षित व सुरक्षा के बीच अनलोड कर निर्धारित स्थान पर रखा जा सके। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सरायरंजन, पटोरी, मोरवा, पूसा एवं कल्याणपुर सीएचसी में वैक्सीन भेजा गया। जबकि शुक्रवार को सीएचसी हसनपुर, अनुमंडलीय अस्पताल दलसिंहसराय, रोसड़ा, सीएचसी उजियारपुर एवं पीएचसी समस्तीपुर को वैक्सीन भेजा जायेगा। मौके पर एसएमसी राजीव रंजन सहित अन्य उपस्थित थे।

पांच पीएचसी में पहुंचा वैक्सीन

अस्पताल का नाम : डोज

सरायरंजन : 820

पटोरी : 850

मोरवा : 580

पूसा : 610

कल्याणपुर : 1260

आज यहां पहुंचेगी वैक्सीन:

अस्पताल का नाम : डोज

हसनपुर : 810

दलसिंहसराय : 860

रोसड़ा : 690

उजियारपुर : 1030

समस्तीपुर : 790

15 जनवरी को होगा ड्राइ रन :

कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य 16 जनवरी को चिंहित 11 अस्पतालों में किया जायेगा। इसको लेकर 15 जनवरी को फाइनल ड्राई रन किया जाना है। ड्राई रन के दौरान सभी अस्पतालों में एक-एक अधिकारी जिला मुख्यालय के शामिल होंगे। जो ड्राई रन के दौरान यह देखेंगे कि कर्मी टीका को लेकर अभ्यस्त हुये हैं या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें