ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरसमस्तीपुर में 853 लोगों की हुई कोरोना जांच

समस्तीपुर में 853 लोगों की हुई कोरोना जांच

समस्तीपुर जिले में कोविड19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये हर स्तर पर क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। ताकि अन्य परदेशों से आने वाले प्रवासियों को इन क्वारंटीन सेंटर पर रखकर जांच किया जा...

समस्तीपुर में 853 लोगों की हुई कोरोना जांच
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरSat, 09 May 2020 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर जिले में कोविड19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये हर स्तर पर क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। ताकि अन्य परदेशों से आने वाले प्रवासियों को इन क्वारंटीन सेंटर पर रखकर जांच किया जा सके।

वहीं किसी भी व्यक्ति में कोरोना कोविड19 के लक्षण मिलने पर उसका सैंपल एकत्रित कर जांच कराया जाता है। इस कड़ी में जिले में अब तक 853 संदिग्ध लोगों का सैंपल जांच के लिये भेजा गया। इसमें से अब तक 840 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जिसमें से सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। जिले में अन्य परदेशों से 11 हजार 644 लोग समस्तीपुर लौटे हैं जबकि विदेश से अब तक 231 लोग आ चुके हैं। प्रवासियों के लिये अनुमंडल स्तर पर 11 आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जिसमें कुल 341 बेड है तथा अनुमंडल स्तरीय 15 क्वारंटीन केंद्रों पर 807 बेड की व्यवस्था की गयी है।

डीएम शशांक शुभंकर के हवाले से डीपीआरओ ऋषभ कुमार ने बताया कि अनुमंडल स्तरीय पर आईसोलनेशन केंद्र में 27 लोग हैं। जबकि अनुमंडल स्तरीय क्वारंटीन केंद्र में 50 लोग आवासित हैं। डीपीआरओ ने बताया कि पंचायत व प्रखंड स्तरीय चयनित क्वारंटीन कैंप व आपदा राहत केंद्रों की संख्या 97 है। जहां फिलहाल 31 सौ लोग आवासित हैं, जबकिि 3809 लोगों को प्रतिदिन भोजन कराया जाता है। क्वारंटीन में रखे गये लोगों को उपलब्ध सुविधा मिले, इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाती है। जहां शिकायत मिलती है त्वरित निष्पादन किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें