DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल मंडलों के बीच समन्वय को तैनात होंगे एओएम

समस्तीपुर स्टेशन पर अब जल्द ही सहायक परिचालन पदाधिकारी की तैनाती होगी। इसके लिए जगह का चयन किया जा रहा है। सहायक परिचालन पदाधिकारी (एओएम) ने स्थान के लिए पुराने यूटीएस का निरीक्षण किया। यदि सबकुछ ठीक रहा तो पुराने यूटीएस के पास ही सहायक परिचालन पदाधिकारी का कार्यालय होगा।

बता दें कि सहायक परिचालन पदाधिकरी के बैठने के बाद गाड़ी के अपने नियत समय से चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि समस्तीपुर व सोनपुर मंडल के बीच ताल-मेल नहीं रहता है।

सोनपुर मंडल अपनी गाड़ी को इस मंडल से जल्द निकालता है और समस्तीपुर मंडल की गाड़ी को रोक कर रखता है। सहायक परिचालन अधिकारी के बैठने के बाद अब दोनों में तालमेल सही होगा और गाड़ी अपने समय पर चलेगी।

क्या होगा काम : सहायक परिचालन पदाधिकारी का काम गाड़ी के परिचालन में समन्वय (तालमेल) बैठाना होगा। चाहे मेल ट्रेन हो या सुपर फास्ट या मालगाड़ी जल्द स्टेशन से निकालना इनका काम होगा।

कहां देंगे रिपोर्ट : गाड़ी समय पर स्टेशन से कब निकली, कितने समय स्टेशन पर रूकी, यदि लेट हुई तो किस कारण आदि महत्वपूर्ण जानकारी सीओ को शाम के पांच बजे देनी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Coordination between rail circles will be deployed by AOM