DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  समस्तीपुर  ›  आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज
समस्तीपुर

आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरPublished By: Newswrap
Mon, 08 Apr 2019 12:02 AM
आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

एसडीओ के निर्देश पर पटोरी सीओ ने प्रखंड प्रमुख प्रियंका सुमन के विरुद्घ पटोरी थाने में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन व अन्य कई आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है।

थानाध्यक्ष गगन कुमार सुधाकर ने बताया कि कांड संख्या 125/2019 के दर्ज प्राथमिकी में सीओ ने लिखा है कि पटोरी प्रखंड परिसर स्थित कॉमन सर्विस सेंटर भवन में आवश्यक मरम्मत का कार्य कराया जा रहा था। 04 अप्रैल की शाम इसमें व्यवधान उत्पन्न करते हुए प्रखंड प्रमुख प्रियंका सुमन द्वारा इसके मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया गया। जब एसडीओ मो़ शफीक को इस आशय की शिकायत मिली तो उन्होंने पत्र के द्वारा मामले की छानबीन कर प्रमुख पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया। दर्ज प्राथमिकी में लिखा गया है कि लोक सभा निर्वाचन कार्य 2019 के तहत कॉमन सर्विस सेंटर भवन में प्रेक्षक कक्ष एवं मीटिंग हल की मरम्मत का कार्य कराया जा रहा था। जिसके मुख्य भवन के द्वार पर प्रखंड प्रमुख के द्वारा ताला बंद कर दिया गया जिससे कार्य बाधित हो गया। लिखा गया है कि जब एसडीओ परिसर में आए उससे पहले ही प्रमुख ने ताला खोल दिया था।

आरोप लगाया गया है कि प्रमुख द्वारा जानबूझकर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न किया गया। उक्त घटना में उनके साथ 10 व्यक्ति आए थे जिससे लोक शांति भंग होने का खतरा भी बन गया था। यह भी लिखा गया कि जिससे लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत प्रमुख के द्वारा आदर्श आचार संहिता में लागू सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन भी किया गया है। इस संबंध में प्रखंड प्रमुख प्रियंका सुमन का कहना है कि यह निर्माण कार्य पंचम वित्त की राशि से बिना सदन के अनुमति के ही कराई जा रही है। जिसकी सूचना निर्वाचित सदस्यों को नहीं है।

संबंधित खबरें