ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरमौसम का बदला मिजाज, बच्चे व बूढ़े हो रहे बीमार

मौसम का बदला मिजाज, बच्चे व बूढ़े हो रहे बीमार

दुर्गा पूजा समाप्त होते ही मौसम ने भी अपना मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। इन दिनों दिन भर जहां गर्मी महसूस होती है वहीं रात होते ही ठंड...

मौसम का बदला मिजाज, बच्चे व बूढ़े हो रहे बीमार
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरWed, 28 Oct 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गा पूजा समाप्त होते ही मौसम ने भी अपना मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। इन दिनों दिन भर जहां गर्मी महसूस होती है वहीं रात होते ही ठंड लगना

शुरू हो जाता है। इसकी वजह से बच्चे व बूढ़े मौसमी बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। ऐसे में बदलते मौसम के कारण बीमार लोगों की संख्या भी बढ़ने लगी है। सरकारी अस्पताल हो या फिर निजी अस्पताल।

मौसमी बीमारी से ग्रसित लोगों की संख्या बढ़ने लगी है। अधिक सर्दी खांसी के कारण पीड़ित कोरोना की आशंका को लेकर भी काफी भयभीत नजर आ रहे हैं। मौसम में हुए बदलाव के कारण खासकर बच्चे व बूढ़े में सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत अधिक आ रहे हैं। दिन भर गर्मी का मौसम रहता है, लेकिन रात होने के साथ ही ठंड लगने लगती है। ऐसे में थोड़ी सी भी लापरवाही के कारण लोगों का बीमार होना लाजिमी है। अभी ठंड अधिक नहीं है, जिसके कारण लोग अभी पूरी तरह सतर्क भी नहीं हो रहे हैं। जिसके कारण सर्दी, खांसी की शिकायत अधिक आ रही है।

गांव में अधिक लग रही है ठंड: मौसम के बदलने के कारण शहरी क्षेत्र की अपेक्षा गांव में इसका प्रभाव अधिक देखने को मिला है। रात के समय अधिक ठंड का प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों की संख्या भी अधिक है। सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे राम भरोस महतो, कमलेश कुमार आदि ने बताया कि गांव में रात के समय अब ठंड लगती है। बिना चादर कंबल का सोना मुश्किल हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें