ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुर10 स्टेशनों पर खुलेंगे कैटरिंग वेंडिंग स्टॉल

10 स्टेशनों पर खुलेंगे कैटरिंग वेंडिंग स्टॉल

समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार को बिहार संपर्क क्रांति अप व डाउन के अलावे वैशाली एक्सप्रेस में एसीएम पीआरपी सिंह के द्वारा छापेमारी की गयी। डीआरएम अशोक माहेश्वरी के आदेश पर सीनियर डीसीएम बिरेंद्र कुमार...

10 स्टेशनों पर खुलेंगे कैटरिंग वेंडिंग स्टॉल
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 16 Sep 2019 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर जंक्शन पर सोमवार को बिहार संपर्क क्रांति अप व डाउन के अलावे वैशाली एक्सप्रेस में एसीएम पीआरपी सिंह के द्वारा छापेमारी की गयी। डीआरएम अशोक माहेश्वरी के आदेश पर सीनियर डीसीएम बिरेंद्र कुमार के निर्देश पर की गयी कारवाई में काफी मात्रा में अमानक पानी की बोतलें जब्त की गयीं। छापेमारी के दौरान ट्रेन संख्या 2566 के पेंट्रीकार में 15 कार्टन पानी की बोतल छिपाकर रखी गयी, जो अन्य ब्रांड की थी। जबकि ट्रेन संख्या 2553 सहरसा-नई दिल्ली वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन के पेंट्रीकार में रखे ड्राम में पानी की बोतल छिपाकर रखी गयी थी। जांच टीम के पहुंचते ही पेंट्रीकार में हड़कंप मच गया। एसीएम पीआरपी सिंह ने डीसीआई एके लाल के द्वारा जांच के दौरान ड्रम से 60 बोतल अन्य ब्रांड की पानी बोतल जब्त की गयी।

विदित हो कि रेलवे के ए व एवन श्रेणी एवं पेंट्रीकार में केवल रेल नीर पानी बोतल ही बेचने का आदेश है। लेकिन पेंट्रीकार में अन्य ब्रांडों की पानी बोतल रखकर यात्रियों को दी जाती है। रेल नीर नहीं होने का बहाना बनाकर दूसरे ब्रांडो के पानी बोतल यात्रियों को दिया जाता है। जब्त पानी को समस्तीपुर स्टेशन पर ही बर्वाद कर दिया गया। इस दौरान पेंट्रीकार के कर्मियों को चेतावनी दी गयी कि अगर रेल नीर के बदले अन्य ब्रांड के पानी बोतल मिलने पर उनके विरुद्ध कड़ी कारवाई करते हुये जुर्माने की राशि वसूल की जायेगी। वहीं पेंट्रीकार में बर्तनों की बेहतर साफ-सफाई करने एवं सभी कर्मियों को अपने ड्रेस कोड में रहने का आदेश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें