ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरपटोरी में सड़क जाम बना नासूर, त्राहिमाम कर रहे शहरवासी

पटोरी में सड़क जाम बना नासूर, त्राहिमाम कर रहे शहरवासी

पटोरी बाजार के लोगों के लिए सड़क जाम नासूर बनता जा रहा है। अमूमन प्रतिदिन 4 से 6 घंटे शहर की सड़कें पूर्णत: जाम हो जाती है। जिसके कारण लोगों को भीषण...

पटोरी में सड़क जाम बना नासूर, त्राहिमाम कर रहे शहरवासी
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 02 Dec 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पटोरी बाजार के लोगों के लिए सड़क जाम नासूर बनता जा रहा है। अमूमन प्रतिदिन 4 से 6 घंटे शहर की सड़कें पूर्णत: जाम हो जाती है। जिसके कारण लोगों को भीषण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्थिति ऐसी हो जाती है कि चंदन चौक से स्टेशन चौक तक की डेढ़ किमी की दूरी वाहनों से पार करने में लोगों को 2 से 3 घंटे का वक्त लग जाता है। सड़क जाम के कारण साइकिल, बाइक व पैदल यात्रियों को भी काफी परेशानी होती है। अक्सर इस सड़क जाम में एंबुलेंस भी फस जाता है, जिसके कारण रोगियों की जिंदगी भी दांव पर लग जाती है।

विदित हो कि 28 वर्ष पुराने पटोरी अनुमंडल मुख्यालय में आज तक ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी होती है। सुबह लगभग 9:00 बजे स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, कार्यालय जाने वाले लोगों, बच्चों की स्कूल की बस के लिए यह सड़क जाम अब अंतहीन दर्द बन गया है। ऐसी ही स्थिति पुन: दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक बनी रहती है। ट्रैफिक पुलिस के अभाव में स्थानीय पुलिस के जवानों को सड़क जाम हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। पटोरी में सड़क जाम के पीछे कई प्रमुख कारण हैं, जिनमें शहर में आने-जाने के लिए एकमात्र सड़क की उपलब्धता, दिन में भी शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश, दिनभर थोड़े समय के ही अंतराल पर चंदन चौक एवं सोमवारी हाट रेलवे क्रॉसिंग के बंद रहने , सड़क के दोनों ओर ऑटो व ई रिक्शा को बेतरतीब तरीके से खड़े रखने, शहर के अस्थायी एवं फुटपाथी दुकानदारों द्वारा सड़क की भूमि का अतिक्रमण कर अपनी दुकान सजाने के कारण ऐसी समस्या होती है। उक्त दोनों रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की मांग कई बार हुई परंतु नियमों का हवाला देकर विभाग ने इससे पल्ला झाड़ लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें