ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरमहिला पर्यवेक्षिका के अभ्यर्थियों को फिर से मिलेगा मौका

महिला पर्यवेक्षिका के अभ्यर्थियों को फिर से मिलेगा मौका

महिला पर्यवेक्षिका के अभ्यर्थियों को फिर से मिलेगा मौका 24 मई को कलेक्ट्रेट में अनुपस्थित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन - पांच मई के...

महिला पर्यवेक्षिका के अभ्यर्थियों को फिर से मिलेगा मौका
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 17 May 2022 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

समेकित बाल विकास सेवा योजना के तहत सीधी भर्ती से महिला पर्यवेक्षिका (एलएस) के तहत नियोजन प्रक्रिया से अनुपस्थित अभ्यर्थियों को फिर से अंतिम मौका देने का निर्णय लिया गया है। इसको लेकर आईसीडीएस की डीपीओ ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि अनुपस्थित 17 अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए अंतिम मौका दिया जाएगा। इसके तहत 24 मई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में इन अभ्यर्थियों के सभी प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आईसीडीएस में कुल 36 रिक्त पदों के विरुद्ध अनुबंध के आधार पर नियोजन प्रक्रिया की जा रही है। औपबंधिक मेधा सूची के वरीय मेधा क्रमांक के आधार पर रोस्टर बिंदू के अनुसार कुल 37 अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए पांच मई की तिथि निर्धारित की गयी थी। जिसमें मात्र 20 अभ्यर्थी ही प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए उपस्थित हुए। शेष 17 अनुपस्थित रहे।

इन प्रमाण पत्रों की होगी जरुरत:

प्रमाण पत्रों के सत्यापन के लिए विभिन्न प्रमाण पत्रों के साथ अभ्यर्थियों को उपस्थित होना पड़ेगा। डीपीओ ने बतायाकि वांछित प्रमाण पत्र की मूल प्रति में शैक्षणिक प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, क्रीमिलेयर रहित प्रमाण पत्र, आचारण प्रमाण पत्र, ऑन लाइनआवेदन पत्र की प्रति, ईडब्ल्यूएस कोटि के अभ्यर्थी प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट साइज कलर फोटोग्राफ के साथ जांच टीम के समक्ष उपस्थित होना होगा। इन सभी प्रमाण पत्रों की छाया प्रति भी अभ्यर्थियों को लाना होगा।

इन अभ्यर्थियों को होना है उपस्थित:

मेधा सूची के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों में सामान्य वर्ग में कृष्णा कुमारी, पिछड़ा वर्ग सामान्य में संगीता कुमारी, सुनीता कुमारी, रश्मि रानी, प्रियंका कुमारी, द्रोपदी कुमारी, अनुसूचित जाति सामान्य में अलका कुमारी, अनुसूचित जाति में सोनी कुमारी, पूजा कुमारी, शोभा कुमारी, अति पिछड़ा वर्ग में संजना गुप्ता, अंजली कुमारी, प्रतीभा कुमारी, श्वेता कुमारी एवं ईडब्ल्यूएस कोटि में दिव्या कुमारी एवं रिशु कुमारी को उपस्थित होना है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें