DA Image
26 सितम्बर, 2020|2:55|IST

अगली स्टोरी

बालकि गृहकांड : ब्रजेश के सहारा वृद्धाश्रम में ईडी ने चिपकाया नोटिस

बालकि गृहकांड : ब्रजेश के सहारा वृद्धाश्रम में ईडी ने चिपकाया नोटिस

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में सजा पाने वाले ब्रजेश ठाकुर के समस्तीपुर स्थित सहारा वृद्धाश्रम की जब्ती के लिए सोमवार को ईडी की टीम ने नोटिस चिपकाया। इस दौरान नगर थाने की पुलिस भी मौजूद थी। बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी के समस्तीपुर स्थित मनोरमा भवन में चलने वाले सहारा वृद्धाश्रम में नोटिस चिपकाने के लिए पटना से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) की दो सदस्यीय टीम समस्तीपुर आई थी।

टीम ने मनी लॉ्ड्रिरंग के एक मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर के मनोरमा लेन भवन में नोटिस चिपकाया। इसके बाद टीम ने अगल-बगल के लोगों से कुछ पूछताछ की। करीब आधा घंटा बाद अपनी कार्रवाई पूरी कर टीम वापस लौट गई। नोटिस पर ब्रजेश ठाकुर पर मनी लाड्रिंग से संबंधित बातें लिखी हैं। बता दें कि ईडी ने करीब चार महीने पूर्व भी मनोरमा लेन स्थित भवन पर नोटिस चिपकाया था। पूछे जाने पर टीम ने कुछ भी बताने से परहेज किया।

विदित हो कि मनोरमा लेन स्थित सहारा वृद्धाश्रम में ब्रजेश ठाकुर का एनजीओ वृद्ध लोगों को रखने के नाम पर सरकार से पैसा लेता था। पचास वृद्ध के हिसाब से वह बिल बनाता था लेकिन उसमें नाममात्र के एक से दो वृद्ध ही रहते थे। जिसकी सामाजिक सुरक्षा की तत्कालीन सहायक निदेशक ने जांच में खुलासा करने के बाद सरकार को रिपोर्ट भेजी थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Balki home case ED pasted notice in Sahara old age home of Brajesh