ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरसमस्तीपुर से खुलेगी आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन

समस्तीपुर से खुलेगी आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन

समस्तीपुर रेल मंडल से एक बार फिर आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलायी जायेगी। यह टूरिस्ट ट्रेन इस बार श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों का भ्रमण करायगी। इस संबंध में आईआरसीटीसी के...

समस्तीपुर से खुलेगी आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 05 Oct 2017 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर रेल मंडल से एक बार फिर आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलायी जायेगी। यह टूरिस्ट ट्रेन इस बार श्रद्धालुओं को दक्षिण भारत के धार्मिक स्थलों का भ्रमण करायगी। इस संबंध में आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएम करीम एवं टूरिस्ट वरीय पर्यवेक्षक संजीव कुमार ने बताया कि बिहार के पर्यटकों की विशेष मांग पर दूसरी बार दक्षिण भारत के लिये आस्था सर्किट स्पेश ट्रेल चलाने की योजना बनायी गयी है। यह ट्रेन आगामी आठ नवंबर को रक्सौल से खुलेगी। जो सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, आसनसोल, भुवनेश्वर होते हुये तिरुपति बालाजी जायेगी।

इसके अलावे मदुरई मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, कन्याकुमारी टेंपल, विवेकानंद रॉक, त्रिवेंद्रम, और जगन्नाथपुरी का दर्शन कराकर 20 नवंबर को वापस आएगी। उन्होंने बताया कि यह यात्रा 12 रात व व 13 दिन की होगी। इसमें एक यात्री को सभी कर सहित 12 हजार 285 रुपये देना होगा। उक्त राशि में पर्यटकों को स्लीपर क्लास की रेल यात्रा के अलावे, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिये बस, रहने के लिये धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड एवं टूर एस्कॉर्ट उपलब्ध होगा। इसके लिये आईआरसीटीसी के बेवसाइट पर या अधिकृत एजेंट से भी यात्री बुकिंग करा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें