ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरवेतन निकासी में मनमानी व विलंब पर होगी कार्रवाई

वेतन निकासी में मनमानी व विलंब पर होगी कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग में अब समय से वेतन भुगतान नहीं होने पर अब सीधे तौर पर संबंधित निकासी एवं व्ययन अधिकारी एवं संबंधित लिपिक जिम्मेदार होंगे। वेतन...

वेतन निकासी में मनमानी व विलंब पर होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 27 Jul 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग में अब समय से वेतन भुगतान नहीं होने पर अब सीधे तौर पर संबंधित निकासी एवं व्ययन अधिकारी एवं संबंधित लिपिक जिम्मेदार होंगे। वेतन भुगतान के लिए तिथि भी निर्धारित कर दी गयी है। विदित हो कि स्वास्थ्य विभाग में आवंटन के बावजूद कुछ लिपिकों की मनमानी चलती है। जिसके कारण समय से वेतन निकासी की प्रक्रिया पूरी नहीं करने से कर्मियों को समय से वेतन भुगतान नहीं हो पाता है।

इस संबंध में सदर अस्पताल के नेत्र सहायक ठाकुर नीलमणि की शिकायत को सीएस ने गंभीरता लेकर जिले के सभी निकासी एवं व्ययन अधिकारी को कड़ा आदेश दिया है। उन्होंने आवंटन उपलब्ध रहने पर अपने अधीनस्थ संस्थानों में कार्यरत सभी अधिकारी एवं कर्मचारी का वेतन या मानदेय का भुगतान महीने की सातवीं तारीख को सुनिश्चित करने की हिदायत दी है। उन्होंने किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को नियमाकुल वेतन या मानेदय का भुगतान उक्त तिथि तक नहीं करने पर संबंधित निकासी व व्ययन अधिकारी एवं संबंधित लिपिक को जवाबदेह मान नियमानुकुल आवश्यक कारवाई करने की चेतावनी दी है। बता दें कि इन दिनों जिले के कई अस्पतालों में लिपिक विवाद के घेरें में है। जिसके कारण आए दिन स्वास्थ्य प्रशासन को इन परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें