ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुररैंकिंग में पिछड़ने पर सीओ पर होगी कार्रवाई : डीएम

रैंकिंग में पिछड़ने पर सीओ पर होगी कार्रवाई : डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में आंतरिक संसाधन व राजस्व विभाग की समीक्षा शुक्रवार को की गयी। इस दौरान डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सभी अंचलों में के ऑनलाइन म्यूटेशन कार्य की समीक्षा करते हुए इसे बेहतर करने का निर्देश...

रैंकिंग में पिछड़ने पर सीओ पर होगी कार्रवाई : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 14 Dec 2018 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट सभागार में आंतरिक संसाधन व राजस्व विभाग की समीक्षा शुक्रवार को की गयी। इस दौरान डीएम चंद्रशेखर सिंह ने सभी अंचलों में के ऑनलाइन म्यूटेशन कार्य की समीक्षा करते हुए इसे बेहतर करने का निर्देश दिया।

वहीं दलसिंहसराय में इंजीनियरिंग कॉलेज, उजियारपुर में थाना भवन सहित अन्य कार्यों के लिये जमीन चि्ह्तित करने का निर्देश सीओ को दिया। डीएम ने कहा कि अब जिले में सभी प्रखंडों एवं अंचलों की रैकिंग आरटीपीएस के आधार पर की जाएगी। जिसके आधार पर जिला की भी रैकिंग की जाएगी। सभी सीओ आरटीपीएस एवं लोक शिकायत निवारण मामले में गंभीरता से लेते हुए कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित करें। लंबित मामलों का निष्पादन कर बेहतर कार्य करें। इसमें लगान वसूली एवं एलपीसी के लंबित मामलों को प्राथमिकता के तौर पर निष्पादन करें। उन्होंने कहा जिले की रैंकिंग नीचे आने पर दोषी सीओ के विरुद्ध सख्ती से कारवाई की जायेगी। मौके पर एडीआईओ मनीष कुमार के अलावे सभी डीसीएलआर, सीओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सीओ को मिली भूदान की जानकारी

बिहार भूदान कमेटी के सदस्य विनोद कुमार सिंह ने समीक्षा बैठक के दौरान सभी सीओ को भूदान के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही भूदान की जमीनों की पूरी सूची बनाने एवं सूची के अनुसार भूदान धारी को जमीन पर दखल कब्जा दिलाने का निर्देश दिया। वहीं डीएम ने सभी सीओ को शीघ्र ही भूदान की जमीनों से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है। ताकि भूदान के जमीन का भी ब्यौरा तैयार किया जा सके। इस दौरान लोक शिकायत निवारण मामले की भी समीक्षा करते हुये लंबित मामले का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें