ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरआशा, आंगनबाड़ी व रसोईया के समर्थन ऐपवा का धरना

आशा, आंगनबाड़ी व रसोईया के समर्थन ऐपवा का धरना

आशा, ममता, आंगनबाड़ी एवं विद्यालय रसोईया के मांग दिवस के समर्थन में सोमवार को ऐपवा की कार्यकर्ताओं ने शहर के विवेक विहार मुहल्ला में एकजुटता धरना...

आशा, आंगनबाड़ी व रसोईया के समर्थन ऐपवा का धरना
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरMon, 31 May 2021 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर वरीय संवाददाता

आशा, ममता, आंगनबाड़ी एवं विद्यालय रसोईया के मांग दिवस के समर्थन में सोमवार को ऐपवा की कार्यकर्ताओं ने शहर के विवेक विहार मुहल्ला में एकजुटता धरना दिया।

इस दौरान आशा, ममता, आंगनबाड़ी एवं विद्यालय की रसोईयों को 10 हजार रुपये मासिक कोरोना भत्ता देने, सभी स्कीम वर्कर्स को 10 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कराने, कोरोना काल के 50 लाख के जीवन बीमा योजना को बिना शर्त सभी स्कीम वर्कर्स पर लागू करने, कोरोना ड्यूटी के दौरान सभी स्कीम वर्कर्स को सुरक्षात्मक उपकरण देने, वर्कर्स का बकाया भुगतान करने की सरकार से मांग की गयी। धरना में ऐपवा की जिलाध्यक्ष वंदना सिंह, राज्य कार्यकारिणी सदस्य नीलम देवी, प्रमिला देवी आदि शामिल थीं। ऐपवा की जिला अध्यक्ष वंदना सिंह ने कहा कि संबंधित सभी विभागों का कार्य निचले स्तर पर उक्त स्कीम वर्कर्स द्वारा ही कराया जाता है। अगर ये अपने को अलग कर लें सरकार की सभी योजना धरी की धरी रह जाएगी। लेकिन एक ही कार्य के लिए नियमित सरकारी कर्मी को सभी प्रकार की बुनियादी सविधायें दी जाती है। वहीं स्कीम वर्कर्स को वंचित किया जाता है। सरकार का यह रवैया स्कीम वर्कर्स के साथ अन्याय है। मांग पूरा नहीं होने पर ऐपवा आंदोलन को तेज करेगी।

कातिब के निधन पर शोकसभा आयोजित

वारिसनगर। किसनपुर निबंधन कार्यालय प्रांगण में कल्याणपुर के रतवारा निवासी कातिब मो. नसीम के निधन पर सोमवार को शोकसभा आयोजित की गई। इसमें कातिब लक्ष्मीनारायण प्रसाद, दिनेश चौधरी उर्फ भोगी बाबा, प्रमोद कुमार सिन्हा, बबलू ठाकुर, रामाकांत राय, डॉ. शिवचन्द्र राय, कम्प्यूटर ऑपरेटर पंकज कुमार, स्टाम्प विक्रेता हनुमान राय, रमेश प्रसाद कर्ण, अभय कुमार ठाकुर आदि ने शोक जताया।

सड़क की जर्जर स्थिति पर सांसद को किया ट्वीट

समस्तीपुर वरीय संवाददाता

शिवाजीनगर के दसौत गांव निवासी व युवा फिल्म निर्माता निर्देशक एन मंडल ने सांसद प्रिंस राज से दसौत की जर्जर हो चुकी सड़क की मरम्मत कराने का आग्रह किया है। इस संबंध में उन्होंने सांसद को ट्वीट कर जर्जर स्थिति से अवगत कराने के लिए सड़क की तस्वीर भी भेजी है। कहा है कि दसौत गांव दरभंगा जिला के बहेड़ी बाजार से सटा हुआ है। सड़क की जर्जर स्थिति से गांव के लोगों की प्रतिदिन आवागमन में होनेवाली समस्या का सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें