ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार समस्तीपुरकरंट लगने से युवक की मौत, सड़क जाम

करंट लगने से युवक की मौत, सड़क जाम

बिथान। प्रखंड के सिहमा पंचायत में बांस में बिजली का तार सटने व उसकी चपेट

करंट लगने से युवक की मौत, सड़क जाम
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरTue, 25 Jun 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बिथान। प्रखंड के सिहमा पंचायत में बांस में बिजली का तार सटने व उसकी चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। घटना उस समय हुई जब युवक बांसबाड़ी में दतवन तोड़ने गया था। घटना की सूचना मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए और साथ ही विरोध में बिथान व हसनपुर मुख्य पथ को जाम कर दिया।
मृतक की पहचान सिहमा पंचायत के कटौसी गांव के विद्यानंद पासवान के पुत्र मुकेश पासवान (35) के रुप में की गयी है। इधर, आक्रोशित लोगों ने विभाग पर लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए चार घंटे तक सड़क जाम कर दिया। जिससे आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा। मिली जानकारी के अनुसार मुकेश पासवान कटौसी खैराकोट के बांध रोड के तरफ शौच करने के लिए गए हुए थे। शौच करने के पश्चात मुकेश पासवान ने पास के बांसबाड़ी में दतवन तोड़ने चला गया। उसी दौरान बांस झुक जाने से ऊपर से गुजरे हुए 11 हजार वोल्ट की तार में सट गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मुआवजा को लेकर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष जवाहरलाल राम ने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल कर लोगों को समझाने का प्रयास किया। परंतु ग्रामीण बिजली विभाग के वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। इसके बाद बिथान के बिजली विभाग के जेई विकास कुमार, हसनपुर के संजीव कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाकर सरकारी प्रावधान के अनुसार चार लाख रुपये मुआवजा दिलाने की बात कही। जिसके बाद जाम समाप्त हुआ। इसके बाद जाम में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली।

मौके पर स्थानीय मुखिया राजेश कुमार यादव, पुसहो पंचायत के पूर्व मुखिया कैलाश राय, सोहमा पंचायत के पूर्व मुखिया सुनील यादव समेत बिथान एवं हसनपुर के बिजली विभाग के सभी मानव बल मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।