ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुर24 घंटे में 451 ने जीती कोरोना की जंग, 170 लोग मिले पॉजिटिव

24 घंटे में 451 ने जीती कोरोना की जंग, 170 लोग मिले पॉजिटिव

समस्तीपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ धीमी हुई है। राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण की संख्या कम होने के साथ-साथ कोरोना से जंग जीतने वाले...

24 घंटे में 451 ने जीती कोरोना की जंग, 170 लोग मिले पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 20 May 2021 04:32 AM
ऐप पर पढ़ें

समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता

समस्तीपुर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ धीमी हुई है। राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण की संख्या कम होने के साथ-साथ कोरोना से जंग जीतने वाले की संख्या भी बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में जिले भर में 451 कोरोना पॉजिटिव लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। जबकि 170 लोग ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि 18 मई को जिले में 3822 लोगों की जांच करायी गयी थी, जिसमें 170 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 1980 लोग जिले में कोरोना एक्टिव मरीज हैं। जिसके कारण जिले में 277 कंटेनमेंट जोन संचालित है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 22 कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावे समस्तीपुर ग्रामीण में 18, शिवाजीनगर में 14, सरायरंजन में 13, पूसा में 14 एवं दलसिंहसराय में 13 नया कोरोना संक्रमित पाया गया। इसी प्रकार विभूतिपुर में सात, बिथान में आठ, हसनपुर में चार, कल्याणपुर में चार, खानपुर में नौ, मोहनपुर में दो, मोहीउद्दीननगर में दो, मोरवा में एक, पटोरी में दो, सिंघिया में पांच, ताजपुर में पांच, उजियारपुर में नौ, विद्यापतिनगर में छह, वारिसनगर में आठ एवं अन्य जिले के चार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना मरीजों को मुफ्त में दिया जा रहा भोजन

समस्तीपुर। हिन्दुस्तान संवाददाता

समस्तीपुर में विभिन्न संगठनों द्वारा कोविड केयर सेंटर एवं अन्य स्थानों पर कोविड के मरीज एवं उसके परिजनों को भोजन सामग्री दी जा रही है। दीन बंधु फाउंडेशन द्वारा पिछले एक सप्ताह से मरीजों एवं परिजनों को मुफ्त खाना, चाय आदि का वितरण किया जा रहा है। इधर, राजद युवा प्रदेश महासचिव सुरज कुमार दास भी सभी सरकारी और गैर-सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीज के परिजनों को मुफ्त में खाना उपलब्ध कराया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि दूरदराज से कोरोना मरीज एवं उनके परिजन खाना के लिए इधर-उधर भटकते हैं फिर भी उनको खाना उपलब्ध नहीं हो पाता इसलिए निजी कोष से लोगों को खाना खिलाने का काम शुरू किया हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें