ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरएनसीसी में 33% छात्राओं की होगी हिस्सेदारी : ग्रुप कमांडर

एनसीसी में 33% छात्राओं की होगी हिस्सेदारी : ग्रुप कमांडर

एनसीसी के ग्रुप कमांडर कर्नल पीके सिन्हा ने गुरुवार को ग्रामीण प्रतिष्ठान, बिरौली का निरीक्षण किया। इस दौरान 12 बिहार बटालियन, समस्तीपुर के सीओ सतीश शिंदे, पूर्व सीओ नरिन्दर शेरावत, प्रतिष्ठान के...

एनसीसी में 33% छात्राओं की होगी हिस्सेदारी : ग्रुप कमांडर
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 14 Jun 2019 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एनसीसी के ग्रुप कमांडर कर्नल पीके सिन्हा ने गुरुवार को ग्रामीण प्रतिष्ठान, बिरौली का निरीक्षण किया। इस दौरान 12 बिहार बटालियन, समस्तीपुर के सीओ सतीश शिंदे, पूर्व सीओ नरिन्दर शेरावत, प्रतिष्ठान के निदेशक वीके सुमन, एनसीसी अधिकारी डॉ.लक्ष्मी महतो आदि लोग मौजूद थे।

मौके पर गुप कमांडर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पायलट की भूमिका में रूपेश एवं चितरंजन, कमांडर के रूप में सोनू कुुमार ने पीसी के रूप में विनायक कुमार, पिं्रस ने अपनी भूमिका निभाई। इस दौरान गु्रप कमांडर ने एनसीसी कैडेटों को एनसीसी का प्रमाण-पत्र प्राप्त करने वाले छात्रों को नौकरी में मिलने वाली सुविधाओं से अवगत कराया।ग्रुप कमांडर कर्नल पीके सिन्हा ने कहा कि एनसीसी में 33 प्रतिशत छात्राओं को शामिल करना जरूरी है। उन्होंने एनसीसी के बी एवं सी सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले छात्रों को मिलने वाली सरकारी सुविधाएं व प्राथमिकताओं से अवगत कराया। उन्होंन कहा कि इससे सरकारी नौकरी (केन्द्रीय पुलिस, एनडीआरएफ, एसटीआरएफ आदि)में प्राथमिकता मिलती है। उन्होंने बी सर्टिफिकेट हासिल करने वाले एनसीसी कैडेटो को मोटिवेट कर सी सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया। इसके अलावा ग्रामीण प्रतिष्ठान, बिरौली के एनसीसी पदाधिकारी को अविलंब प्रशिक्षण के लिए कामती(नागपुर, महाराष्ट्र) भेजने का निर्देश दिया।

एनसीसी पदाधिकारी ने बताया कि गु्रप कमांडर से एनआईसी, टीएससी, आईजीजीबीएल जैसे कैंपो में लड़का-लड़की दोनों के लिए बराबर रिक्ति भेजने की मांग की। पदाधिकारी की मानें तो गु्रप कमांडर ने अपनी सहमति जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें