ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार समस्तीपुरतीसरे चरण के लिए 14 लाख मतदाता डालेंगे वोट

तीसरे चरण के लिए 14 लाख मतदाता डालेंगे वोट

तीसरे चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव का चुनाव प्रचार का शोर थम गया। गुरुवार को शाम पांच बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद हो गया। इसके बाद प्रत्याशी व उनके समर्थकों डोर टू डोर संपर्क कर वोटरों को अपने...

तीसरे चरण के लिए 14 लाख मतदाता डालेंगे वोट
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरThu, 05 Nov 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

तीसरे चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव का चुनाव प्रचार का शोर थम गया। गुरुवार को शाम पांच बजे के बाद चुनाव प्रचार बंद हो गया। इसके बाद प्रत्याशी व उनके समर्थकों डोर टू डोर संपर्क कर वोटरों को अपने पक्ष में करने में जुट गये। विदित हो कि सात नवंबर को जिले के पांच विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है। इसके तहत कल्याणपुर, वारिसनगर, समस्तीपुर, मोरवा व सरायरंजन विधानसभा में सभी प्रत्याशियों के अपने-अपने दावें हैं। सभी वोटरों को विभिन्न मुद्दों को लेकर अपने पक्ष में करने के प्रयास में हैं।

इधर, दूसरी ओर जिला प्रशासन भी सात नवंबर को पांचों विधानसभा में शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर कमर कस चुकी है। ताकि विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी तरह की कमी नहीं हो सके और ना ही विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सके। इसको लेकर सभी प्रखंड मुख्यालयों में गुरुवार को मतदान अधिकारियों को सामग्रियों के साथ बूथों की ओर रवाना होने का निर्देश दे दिया गया है।

पांच सीटों पर मतदान : बिहार विधानसभा के पांच विधानसभा क्षेत्र में सात नवंबर को मतदान होना है। कल्याणपुर, वारिसनगर, समस्तीपुर, मोरवा व सरायरंजन में कुल 87 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हैं। इन विधानसभा के 2126 बूथों पर मतदान की तैयारी की गयी है। जहां सात नवंबर को 14 लाख 75 हजार 501 वोटरों के द्वारा मतदान किया जायेगा। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 785313 है। महिला मतदाओं की संख्या 690132 है और थर्ड जेंडर वोटरों की संख्या 56 है। सभी बूथों पर सेनिटाइज एवं थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी बूथों पर आशा व आंगनबाड़ी सेविकाओं की प्रतिनियुक्ति थर्मल स्क्रीनिंग के लिये की गयी है। वहीं बायो मेडिकल वेस्ट के तहत सफाई कर्मी की भी प्रतिनियुक्ति करते हुये कंट्रोल रुम बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें