DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मस्जिद का पाया गिरने से एक की मौत, तीन घायल

मस्जिद का पाया गिरने से एक की मौत, तीन घायल

सिंघिया के सोनमा गांव में आंधी बारिश के दौरान मस्जिद का पाया गिर जाने से नमाज पढ़ रहे इमाम समेत तीन लोग जख्मी हो गये। बाद में इलाज के दौरान उनमें से एक की मौत हो गयी। यह घटना सोमवार रात हुई। बताया गया है कि सोनमा गांव में निर्माणाधीन मस्जिद में रोजा तोड़ने के बाद रोजेदार नमाज पढ़ने गए थे। रात करीब 9.30 बजे अचानक आंधी आयी। उसके साथ ही मूसलाधार बारिश शुरू हो गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नमाज पढ़ रहे लोग जब तक संभलते आंधी व बारिश से पहले मस्जिद की छत का एस्बेस्टस उड़ गया। उसके बाद एक पाया गिर गया। इसकी चपेट में मस्जिद के इमाम मो. इलियास के अलावा मो. बुच्चिया, लालबाबू तथा मो. सदीक आ गये। घटना के बाद आनन-फानन में अन्य लोग सभी को स्थानीय चिकित्सक के पास ले गये। जहां सभी का इलाज हुआ। बताया जाता है कि मंगलवार सुबह जख्मी 70 वर्षीय मो. सदीक की हालत बिगड़ गयी जिससे उसे परिजन उसे पीएचसी में इलाज कराने के लिए ले गये। जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

आंधी से कई लोग हुए बेघर : सोमवार रात आयी आंंधी ने प्रखंड के वारी तथा निरपुर भरडीया पंचायत में काफी नुकसान पहुंचाया। आंधी में दर्जनों घरों के छप्पर उड गए जिससे प्रभावित लोग छत विहीन हो गये। वहीं पिछले 17 घंटे से बिजली गायब है। इससे लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी उका सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के अनुसार, आंधी से लीची और आम की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। वारी पंचायत के मुखिया जगन्नाथ पोद्दार ने बताया है कि जगना गांव के रामविलास राम, रामाशीष यादव, रामा कान्त यादव, सूरज यादव तथा दशरथ डीह गांव के संतोष यादव, अशर्फी यादव, गुंजन यादव के घर का छप्पर उड़ गया वहीं कुछ की झोपड़ी गिर गयी। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी अंचलाधिकारी को दी गयी है। सीओ संजय कुमार प्रसाद ने बताया कि अंचल सीआई की जांच प्रतिवेदन के आधार पर पीड़ितों को सरकारी सहायता दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मस्जिद का पाया गिरने से एक की मौत, तीन घायल