ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाजिला परिषद आईबी के टेंडर की अवधि समाप्त

जिला परिषद आईबी के टेंडर की अवधि समाप्त

जिला परिषद के आईबी(अतिथि गृह)का फिर से टेंडर होगा। चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद इसका टेंडर निकाला जाएगा। पांच वर्ष पूर्व राजस्व को ध्यान में रखते हुए आईबी का टेंडर हुआ था। लगभग 4 लाख 64...

जिला परिषद आईबी के टेंडर की अवधि समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाThu, 03 Oct 2019 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला परिषद के आईबी(अतिथि गृह)का फिर से टेंडर होगा। चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद इसका टेंडर निकाला जाएगा। पांच वर्ष पूर्व राजस्व को ध्यान में रखते हुए आईबी का टेंडर हुआ था। लगभग 4 लाख 64 हजार प्रतिवर्ष की दर से तीन साल के लिए आईबी लीज पर दिया गया।

तीन साल के बाद प्रतिवर्ष 3 प्रतिशत अधिक की बढ़ोत्तरी कर दो वर्ष के लिए लीज को बढ़ाया गया था। जिप सूत्रों के मुताबिक 12 नवंबर 2019 को इस लीज की समय सीमा समाप्त हो रही है। आईबी को लीज पर देने के समय ही कहा गया था कि अधिक से अधिक पांच वर्षों के लीज पर दिया जा सकता था। उसके बाद नये सिरे से टेंडर कर लीज पर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बार आईबी से होने वाली आमदनी के देखते हुए कई व्यक्ति टेंडर लेने के इच्छुक हैं। कई लोगों ने जिला परिषद के कार्यालय में आकर बजाप्ता पूरी जानकारी ली है। सूत्रों के मुताबिक जिला परिषद को भी इस बार आईबी से पिछले वर्ष की तुलना में पांच गुणा तक अधिक राजस्व आने की उम्मीद है। जिला परिषद के सूत्रों के मुताबिक कम से कम 20 लाख में आईबी का टेंडर होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें