DA Image
13 जनवरी, 2021|7:54|IST

अगली स्टोरी

अमृतसर व आनंद विहार को साप्ताहिक ट्रेन 10 से

default image

पर्व, त्योहार में आकर वापस लौटने और रोजगार के लिए जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए सहरसा से अमृतसर और आनंद विहार के लिए दस नवंबर से साप्ताहिक जनसाधारण फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।ट्रेनें अमृतसर और आनंद विहार से भी सहरसा के लिए आएगी। समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र ने कहा कि दस नवंबर से सहरसा-आनंद विहार अप डाउन साप्ताहिक जनसाधारण फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (15529/30) चलेगी। दस नवंबर से ही सहरसा-अमृतसर साप्ताहिक जनसाधारण फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (15531/32) चलेगी। सीनियर डीसीएम ने यह जानकारी टवीट कर दी है।

अब 30 नवंबर तक चलेगी राज्यरानी और इंटरसिटी स्पेशल : अब 30 नवंबर तक सहरसा-पटना और सहरसा-राजेन्द्रनगर अप डाउन इंटरसिटी स्पेशल एक्सप्रेस चलेगी। यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने इन ट्रेनों का विस्तार करने का निर्णय लिया है। पहले इन ट्रेनों को 31 अक्टूबर तक ही चलाने की अधिसूचना जारी की गई थी। पूर्व मध्य रेल द्वारा जारी जानकारी मुताबिक यह दोनों ट्रेनें अपने पूर्व से निर्धारित समय पर खुलेगी और गंतव्य स्टेशनों को पहुंचेगी। ट्रेनों का ठहराव स्टेशन पूर्व की तरह रहेगा। सहरसा-पटना अप डाउन राज्यरानी इंटरसिटी स्पेशल एक्सप्रेस का नंबर 02567/68 रहेगा। सहरसा-राजेन्द्रनगर इंटरसिटी स्पेशल एक्सप्रेस का नंबर 03227/28 रहेगा। इन ट्रेनों के सफर में कोविड गाइड लाइन का यात्रियों को पालन करना अनिवार्य रहेगा। मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

जनरल बोगी में सफर के लिए भी लेना होगा आरक्षण : कोविड काल में अभी स्पेशल बनाकर चलाई जा रही ट्रेनों में जनरल बोगी की सीट के लिए भी आरक्षित टिकट बनता है। इस कारण इन स्पेशल ट्रेनों में जनरल बोगी में सफर के लिए भी आरक्षित टिकट बनाना होगा।

जनहित एक्सप्रेस चलाने की भी है जरूरत : रात में पटना जाने के लिए जनहित एक्सप्रेस को भी स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाने की जरूरत है। यात्रियों का सफर बस के मुकाबले किफायती और आरामदायक होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weekly train to Amritsar and Anand Vihar from 10