Water up to three feet on the city streets - शहर की सड़कों पर तीन फीट तक पानी DA Image
19 नबम्बर, 2019|6:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर की सड़कों पर तीन फीट तक पानी

शहर की सड़कों पर तीन फीट तक पानी

रविवार को बारिश थमने से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन पिछले आठ दिनों से हो रही बारिश से शहर की स्थिति नारकीय बन गई है। बारिश से शहर में जगह-जगह पानी जमा हो गया है। मुख्य सड़क सहित गली मुहल्लों की सड़कों पर तीन फीट तक पानी जमा हो गया। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

हालांकि शनिवार की देर रात जमकर बारिश हुई। सुबह से देर शाम तक बारिश नहीं होने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है। लेकिन रविवार देर शाम से फिर बारिश शुरू हो गई है। शहर के बटराहा के वार्ड संख्या 23 व 22 सहित कई मुहल्ले की सड़क पर पानी जमा है। दो से तीन फीट पानी जमा रहने से मुहल्लेवासियों को आवागमन में परेशानी हो रही है। खासकर छोटे-छोटे बच्चों को पानी में चलकर स्कूल सहित अन्य जगह जाना पड़ता है।

कई दिनों से सड़क पर जमा पानी रहने से सड़क पर फिसल होने लगा है। पानी में पैदल चलने के दौरान कई लोग फिसल कर गिर चुके है। वहीं बायपास से विद्यापति नगर जाने वाले मार्ग पर तीन फीट पानी जमा है। स्थानीय राजेश सिंह, ललन यादव सहित अन्य लोगों ने बताया कि जलजमाव को लेकर नगर परिषद को भी सूचना दी गई लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

गौतमनगर पिछले एक सप्ताह से पानी जमा है जिस कारण लोगों को घरों से निकलकर मुख्य मार्ग तक आने में परेशानी हो रही है। लोगों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की है लेकिन जलजमाव की समस्या से निजात नहीं मिल पा रहा है।

सहमे हैं शहरवासी : शहर के कई मुहल्ले में जलजमाव से लोगों जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने से लोग सहमे हैं। लोगों का कहना है कि अभी और बारिश की संभावना को देखते हुए जलजमाव की समस्या और विकराल रूप लेगी। नगर परिषद द्वारा जलनिकासी की दिशा में ठोस प्रयास नहीं किया जाने के कारण समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। लोगों का कहना है कि प्रशासन के द्वारा कहा जा रहा है कि जलनिकासी की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन कहीं भी सही ढ़ंग से जलनिकासी नहीं हो रही है।

कई मुहल्ले में बाढ़ जैसा नजारा : शहर के कई मुहल्ले में बाढ़ जैसा नजारा है। गांधी पथ में दर्जनों घरों के आसपास पानी जमा रहने से लोग घरों में कैद है। जबकि सड़क पर पानी बहने से आवागमन बंद है। वहीं नया बाजार मुख्य सड़क पर भी जगह-जगह पानी जमा रहने से स्थानीय लोगों को अपने घरों व मरीजों को निजी क्लिनिक आने जाने में काफी कठिनाई हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Water up to three feet on the city streets