ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसासलखुआ में कोसी तटबंध के अंदर कई घरों में घुसा पानी

सलखुआ में कोसी तटबंध के अंदर कई घरों में घुसा पानी

सलखुआ प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर चिरैया ओपी क्षेत्र के कई गांवों में चार दिन से हो रही तेज बारिश के चलते दर्जनों लोगों के घरों में दो फीट तक ऊंचा पानी लग गया...

सलखुआ में कोसी तटबंध के अंदर कई घरों में घुसा पानी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाSun, 29 Sep 2019 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सलखुआ प्रखंड के पूर्वी कोसी तटबंध के भीतर चिरैया ओपी क्षेत्र के कई गांवों में चार दिन से हो रही तेज बारिश के चलते दर्जनों लोगों के घरों में दो फीट तक ऊंचा पानी लग गया है।

लोंगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। हर गली-नाला में पानी का जमावड़ा काफी हद तक लगा हुआ है। लगातार बारिश होने से नदी का पानी फिर से अपना पांव पसारने लगा है। प्राकृतिक के यह रूप देख लोंगों में हड़कंप सी मची हुई है। न घरों में रोशनी के लिए बिजली चार दिन से आती है और न ही डिबरी जलाने के लिए किरोसिन तेल बाजार में मिलती है। जिससे ज्यादातर लोग टॉर्च या फिर मोमबत्ती जलाकर घर में शाम होते ही सिमट जाते हैं।

लोंगों को एक-दूसरे से संपर्क करने के लिये मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पाता है। बारिश से बचने के लिए लोग प्लास्टिक का इस्तेमाल कर रहा है। तो कहीं विद्यालय में जाकर शरण लेने के लिए मजबूर सा बना हुआ है। सबसे ज्यादा दरवाजे पर बंधे मवेशियों गाय, भैंस तथा घोड़े को भाड़ी कठनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि लागातर तेज बारिश के चलते ज्यादातर लोग सूखे जलावन बचा नहीं सकने के चलते कई परिवारों के घरों में दो दिनों से चूल्हा तक नहीं जला। पास के दुकान से चूरा, मुरही खरीदकर किसाी तरह सपरिवार दिन-रात खाकर घरों में सोये रहते हैं। जलजमाव के कारण सड़कें टूट गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें