ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सहरसाएम्स को ले कोसी बंद की चेतावनी

एम्स को ले कोसी बंद की चेतावनी

सूबे के सरकार द्वारा कोसी प्रमंडल की जगह दरभंगा में एम्स स्थापना का प्रस्ताव भेजने का जअपा(लो.) ने विरोध किया है। पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि 10 को...

एम्स को ले कोसी बंद की चेतावनी
हिन्दुस्तान टीम,सहरसाTue, 06 Nov 2018 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के सरकार द्वारा कोसी प्रमंडल की जगह दरभंगा में एम्स स्थापना का प्रस्ताव भेजने का जअपा(लो.) ने विरोध किया है। पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि 10 को सहरसा, मधेपुरा व सुपौल बंद रहेगा। उन्होंने व्यवसायियों सहित आमलोगों से बंद में सहयोग करने की अपील की।

सांसद ने कहा कि मुख्य सचिव दीपक कुमार से बातचीत के बाद पता चला कि सूबे की सरकार ने एम्स स्थापना के लिए दरभंगा का प्रस्ताव केन्द्र के पास भेजा है। जबकि कोसी जैसे पिछड़े इलाके में एम्स की स्थापना का प्रस्ताव भेजा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चेहते को स्थापित करने के लिए दरभंगा में एम्स स्थापना का प्रस्ताव भेजा गया है। जबकि दरभंगा में पहले से ही मेडिकल कॉलेज हैं। वहां स्वास्थ्य सुविधा भी कोसी व सीमांचल से बेहतर है। ऐसी स्थिति में वहां एम्स की स्थापना कोसी व सीमांचल के साथ सौतेला व्यवहार को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि दरभंगा की दूरी भी पटना से कम है। इस लिहाज से भी कोसी सीमांचल ही एम्स की स्थापना के लिए उपयुक्त है। सांसद ने कहा कि कोसी व सीमांचल की जनता के वोट से ही सूबे की सरकार को बहुमत मिला है और यहां की जनता के साथ ही दोयम दर्जे का व्यवहार किया जाता है। उन्होंने कहा कि कोसी व सीमांचल के क्षेत्र के मंत्री व विधायक भी विरोध दर्ज कराते इस्तीफा दें।

कोसी में जअपा द्वारा एम्स का प्रस्ताव नहीं भेजे जाने का हर स्तर पर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि इसी के तहत 10 नवंबर को सहरसा, मधेपुरा व सुपौल में बंद का आह्वान किया गया है। उन्होंने कहा कि तीनों जिले के व्यवसायी व लोग दिन के एक बजे तक इसमें सहयोग करें। सांसद ने कहा कि इसके बाद आंदोलन को व्यापक रुप दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें